Fake Account: फेसबुक ने किया चौंका देने वाला ये खुलासा , जिसे आप भी पढ़ कर हक्के बक्के रह जाएंगे … आप सोशल नेटवर्किंग साइट (Networking site Facebook) फेसबुक का इस्तेमाल जरूर करते होंगे! आज हम आपको फेसबुक से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं! जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे! फेसबुक ने खुलासा करते हुए बताया कि इस पर 20 करोड़ से ज्यादा अकाउंट फ़र्ज़ी (Fake Account) हैं! खास बात यह है कि भारत उन देशों में शामिल है! जहां इस तरह के फर्जी अकाउंट्स की संख्या सबसे अधिक है!

Fake Account-

फेसबुक ने एक बयान जारी कर कहा, ‘2017 की चौथी तिमाही में हमारा अनुमान है! कि नकली अथवा ड्यूप्लिकेट अकाउंट्स की हिस्सेदारी हमारे मासिक ऐक्टिव यूजर्स (MAU) का लगभग 10% है! रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक डिवेलप मार्केट्स (Develop Market) की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील मार्केट्स में इस तरह के नकली अथवा ड्यूप्लिकेट अकाउंट्स की संख्या अधिक है!

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2017 तक fb पर मासिक ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी! जोकि 31 दिसंबर 2016 से 14 % अधिक है! 31 दिसंबर 2016 को MAU की संख्या 1.86 अरब थी! जिसमें 6 प्रतिशत यानी 11.4 अरब फर्जी अकाउंट्स थे! रिपोर्ट में कहा गया कि भारत, इंडोनेशिया और वियतनाम में उपयोगकर्ताओं की वृद्धि दिसंबर 2016 के मुकाबले दिसंबर 2017 में अधिक रही!

और देखें –

अमित शाह ने छुड़वा दिए इस पार्टी के पसीने, दिया खुला चैलेंज…open challenge

Beautiful GirlVideo : सिर्फ 25 सेकंड में ये लड़की बन गयी social media की शान , अब तक …

 

By dp

You missed