अमित शाह से दिल्ली में मिलते ही देवेंद्र फडणवीस ने तोड़ी चुप्पी, बोले भरोसा है नई…

0
375

महाराष्ट्र में भले ही भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन अब तक वो भी सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो सकी है। इसकी वजह शिवसेना है जो अपनी मांग पर अड़ी है और 50-50 के फॉर्मूले पर सरकार बनाना चाह रही है। इसी बीच भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। मुलाकात होते ही उन्होंने चुप्पी तोड़ दी और ये बयान दिया।

शिवसेना इस समय दबाव की राजनीति कर रही है। भाजपा पर दबाव बनाते हुए उद्धव ठाकरे दूसरे दलों के साथ जाने की धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं। शिवसेना और भाजपा में बात न बनते देख कांग्रेस और एनसीपी भी सक्रिय हो रहे हैं और शिवसेना को समर्थन देने या न देने पर विचार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शिवसेना का साफ कहना है कि ढाई साल के लिए सीएम पद उनको दिया जाए तभी सरकार को समर्थन मिलेगा।

इसी बीच सोमवार को देवेंद्र फडणवीस ने नई दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट पर उनसे चर्चा की। मुलाकात के फौरन बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी तोड़ दी। वो बोले कि सरकार बनाने को लेकर कोई क्या कह रहा है, इस पर वो फिलहाल कुछ नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा कि उनको भरोसा है कि नई सरकार जल्द बनेगी।