कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र बोला अब होगा ऐसे फैसला

UNSC meeting: धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान भारत सरकार के इस फैसले नाखुश दिख रहा है! पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रहा है कि कश्मीर मुद्दे पर भारत से कोई तो बात हो! परन्तु उसे हर जगह से मुँह की खानी पड़ रही है! जिसके चलते उसने इसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा भी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी! संयुक्त राष्ट्र के सामने भी पाक ने इस मुद्दे को उठाया! जिसके बाद पाकिस्तान को एक और झटके से गुजर ना पड़ गया! तो आइये जानते है पुरे मामले को? पाकिस्तान को नहीं मिला बड़े देशो का साथ बता दे कि 5 अगस्त इतिहास में लिखी जाने वाली तारीख जिस दिन भाजपा सरकार ने कश्मीर को विशेष राज्य के दर्ज़े से निजात किया! उसी के बाद से कुछ नेता और पाकिस्तान इसका विरोध कर रहे है! पाकिस्तान इसके विरोध में बड़े बड़े देशो के दरवाजे खटखटा चूका है लेकिन रूस से लेकर अमेरिका तक सभी ने पाकिस्तान की अपील ख़ारिज कर दी! सभी ने इसे अन्दुरुनी मामला बता कर पाकिस्तान को अंगूठा दिखा दिया! संयुक्त राष्ट्र से आया ये फैसला पाकिस्तान को विश्व भर की ठोकर खाने के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी बड़ा झटका दे दिया है! दरअसल, इमरान खान की मांग थी कि कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुली बहस हो! इमरान खान को लगा यहाँ तो आखिरकार मेरी बातो को सुना जायेगा! लेकिन इधर से भी जबरदस्त पटकनी लगी! मामला सिरे से ख़ारिज कर कहा कि खुली चर्चा तो नहीं होंगी! हां बंद कमरे में चर्चा हो सकती है लेकिन अनोपचारिक, जिसका कोई रिकॉर्ड भी नहीं होगा!
 

कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र बोला अब होगा ऐसे फैसला

UNSC meeting: धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान भारत सरकार के इस फैसले नाखुश दिख रहा है! पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रहा है कि कश्मीर मुद्दे पर भारत से कोई तो बात हो! परन्तु उसे हर जगह से मुँह की खानी पड़ रही है! जिसके चलते उसने इसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा भी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी! संयुक्त राष्ट्र के सामने भी पाक ने इस मुद्दे को उठाया! जिसके बाद पाकिस्तान को एक और झटके से गुजर ना पड़ गया! तो आइये जानते है पुरे मामले को?

पाकिस्तान को नहीं मिला बड़े देशो का साथ

बता दे कि 5 अगस्त इतिहास में लिखी जाने वाली तारीख जिस दिन भाजपा सरकार ने कश्मीर को विशेष राज्य के दर्ज़े से निजात किया! उसी के बाद से कुछ नेता और पाकिस्तान इसका विरोध कर रहे है! कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र बोला अब होगा ऐसे फैसला पाकिस्तान इसके विरोध में बड़े बड़े देशो के दरवाजे खटखटा चूका है लेकिन रूस से लेकर अमेरिका तक सभी ने पाकिस्तान की अपील ख़ारिज कर दी! सभी ने इसे अन्दुरुनी मामला बता कर पाकिस्तान को अंगूठा दिखा दिया!

संयुक्त राष्ट्र से आया ये फैसला

पाकिस्तान को विश्व भर की ठोकर खाने के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी बड़ा झटका दे दिया है! दरअसल, इमरान खान की मांग थी कि कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुली बहस हो! कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र बोला अब होगा ऐसे फैसला इमरान खान को लगा यहाँ तो आखिरकार मेरी बातो को सुना जायेगा! लेकिन इधर से भी जबरदस्त पटकनी लगी! मामला सिरे से ख़ारिज कर कहा कि खुली चर्चा तो नहीं होंगी! हां बंद कमरे में चर्चा हो सकती है लेकिन अनोपचारिक, जिसका कोई रिकॉर्ड भी नहीं होगा!