क्रिसमस पे योगी जी का बड़ा बयान: सांता क्लॉज़ असल में संत कैलाश हैं!

0
997
yogi adityanath santa claus christmas

Yogi Adityanath Santa Claus Christmas- क्रिसमस डे 25 दिसंबर हर किसी के लिए शानदार होता है! पश्चिमी देशो के साथ साथ भारतीय भी इस दिन का आनंद खूब धूम धाम से लेते है! हालांकि ये पश्चिमी देशो को यादगार दिन है! भगवान् क्रिस्ट की याद में ये दिन मनाया जाता है! परन्तु आज के समय में पश्चिमी देशो के साथ साथ भारतीय लोग भी इसमें रूचि दिखने लगे है!

Yogi Adityanath Santa Claus Christmas– –

ऐसा ही कुछ इस क्रिसमस डे पर देखने को मिला! अनेक फ़िल्मी सितारे जैसे राखी सावंत, सलमान खान, जैकलिन और भी अन्य सितारे शामिल है! पर इस बार फ़िल्मी सितारों के साथ राजनितिक सदस्य भी शामिल थे! इन्ही राजनितिक सितारों में से एक योगी आदित्यनाथ जी की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है! जिसमे योगी जी कार से उतर कर आगे आते दिखाई दे रहे है साथ में गेरुवे रंग के कपडे और लाल सांता क्लॉज़ वाली टोपी पहने दिखाई दे रहे है!

आखिर कौन ये संत कैलाश –

अभी हाल ही मे बीते क्रिसमस डे पर योगी जी की तरफ से मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है! उस ब्यान के अनुसार सांता क्लॉज़ का असली नाम “संत कैलाश” है! जब भारत अंग्रेजो का गुलाम था तब 18वीं शताब्दी में अंग्रेज़ों द्वारा इनका नाम संत कैलाश से बदल कर सांता क्लॉज़ गया था!

क्या है सच ?

ये मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे सांता क्लॉज़ की टोपी पहने योगी दिखाई दे रहे है और मैसेज के निचे लिखा है की सांता क्लॉज़ का असली नाम संत कैलाश है और वह भारतीय है !

हमारी खूब खोजबीन के बाद हमने पता लगाया की ये वायरल मैसेज झूठा है। योगी अदितये नाथ ने ऐसा कोई ब्यान नहीं दिया। और हमारी जांच में ये फोटो भी झूठी साबित हुई।

ये है वो असली फोटो जिसे सांता क्लॉज़ की टोपी पहना कर वायरल किया जा रहा है!

Read Also: दो नाचती हुई जवान लड़किया, छोटे कपड़े, 10 लाख व्यूज !