योगी आदित्यनाथ की कुछ रोमांचित करने वाली बातें,बदल दिया अपना नाम..

0
363
Yogi changed name

Yogi changed name: आप लोगो को ये पता है की CM योगी असली नाम क्या था?, उनका घर कहाँ है? और ऐसे हे कुछ सवाल जो आप लोगो के मन मैं होगा. तो आज मैं उसी पर चर्चा करने वाला हूँ!

Yogi changed name

Yogi changed name

CM योगी की जीवन शैली पढ़िए

योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है, इनका जन्म उत्तराखंड के पंचुर नमक ग्राम के गढ़वाल जिले में हुआ था! इन्होने अपनी पढ़ाई यही से पूरी की थी! इनके पिता का नाम आनंद सिंह बिष्ट था और माता का नाम सावित्री देवी! इनके एक भाई और एक बहन है! योगी जी ने 21 साल की उम्र में हे घर त्याग दिया था और राम मंदिर आंदोलन में अहम् भूमिका निभाई थी! जहां पर इनकी मुलाकात महंत अवैद्यनाथ से हुई जो आगे चलकर इनके गुरु बने! उसके बाद इन्होने अपने आप को एक साधु के रूप में ढाला और गोरखपुर आकर बस गए, जहाँ पर इन्होने अपना नाम अजय से योगी कर लिया!

Yogi changed name

योगी ने रमजान के मौके पर दिया मुसलमानों को यह तोहफा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली की भारी किल्लत रहती है ऐसे में सूबे के CM योगी आदित्यनाथ ने रमजान के पवित्र महीने में 24 घंटे बिजली देने की घोषणा की है जिसका मुस्लिम समाज ने तहे दिल से स्वागत किया है और योगी के इस फैसले पर वह बेहद खुश हैं।

विपक्ष को मिला करारा जवाब

फिलहाल आपको यह बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ के ऊपर विपक्ष ने कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए थे लेकिन योगी जी ने रमजान के पवित्र महीने में 24 घंटे की बिजली देकर लगभग सभी विपक्षी पार्टियों को करारा जवाब दिया है और वही PM मोदी जी ने रमजान की बधाई देकर भी सबको चौका कर रख दिया है.

और पढ़े: CM योगी ने दिया मुसलमानों को बड़ा तोहफा, दौड़ी खुशी की लहर..

——