दिल्‍ली से काठमांडू तक चलेगी ट्रेन, हो गया भारत और नेपाल के बीच समझौता..

0
245
PM K.P. Ole press statements delhi

PM K.P. Ole press statements delhi: PM नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच एक नई रेल line को बनाने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं. PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि Delhi से काठमांडू तक एक नई रेल line का निर्माण कराया जाएगा.

PM K.P. Ole press statements delhi

PM K.P. Ole press statements delhi

तीन दिवसीय भारत दौरे पर पाए नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी ओली ने शनिवार (7 अप्रैल) को PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों देशों के शीर्ष नेताओं की बीच हुई इस मुलाकात के दौरान कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. मीडिया को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच एक नई रेल line को बनाने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं. PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि Delhi से काठमांडू तक एक नई रेल line का निर्माण कराया जाएगा.

PM नरेंद्र मोदी के संबोधन की खास बातें

Nepal के विकास में भारत का बहुत बड़ा योगदान है.
भविष्य में भी Nepal के विकास में भारत बड़ी भूमिका निभाएगा.
सदियों से भाई-भाई रहे हैं भारत और Nepal

और पढ़े: योगी की हार के बाद, मोदी ने विपक्ष की पेंट गीली करवा दी …

राष्ट्रपति भवन में हुआ भव्य स्वागत

Nepal के प्रधानमंत्री के.पी. ओली का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रूप से स्वागत किया गया. फरवरी में सत्ता में वापस आने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए के.पी. ओली का उनके भारतीय समकक्ष PM नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया. ओली, उनकी पत्नी राधिका शाक्य और 54 सदस्यीय उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को तीन दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचा. तनावपूर्ण संबंधों के बीच ओली की भारत यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

क्यों महत्वपूर्ण है के.पी. ओली का भारत दौरा

शुक्रवार शाम उन्होंने PM नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक निवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की. नेपाली दूतावास के मुताबिक, के.पी. ओली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व PM मनमोहन सिंह से भी मुलाकात की और ‘नेपाल-भारत संबंधों के विभिन्न आयामों’ पर चर्चा पर की.

और पढ़े: मोदी सरकार ने किया ऐलान LPG सिलेंडर वालों के लिए खुशखबरी …

——