13 राज्यों से सिर्फ कुछ घंटे दूर है मौत का बवंडर, तूफान के साथ होगी तेज बारिश पड़ेंगे ओले..

0
360
away states death tornadoes storm

away states death tornadoes storm: राजस्थान में पिछले हफ्ते उठी रेतीली आंधी के बाद अब तक एक तूफान उत्तर भारत के 3 राज्यों में भयंकर तबाही मचा चुका है। कमजोर पड़ने के बाद एक बार फिर ये तूफान तेज होने लगा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि देश के 13 राज्यों में ये तूफान फिर से तबाही मचा सकता है। इस संबंध में आज गृह मंत्रालय ने भी चेतावनी जारी कर दी है.

away states death tornadoes storm

away states death tornadoes storm

आज और रहेगी आंधी

मौसम विभाग और गृह मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार से एक बार फिर ये तूफान जोर पकड़ेगा। ऐसे में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओले पड़ सकते हैं। वहीं पंजाब और उत्तराखंड में भी इस तूफान का असर देखने को मिलेगा। यहां तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में चली तेज हवाएं

मौसम विभाग की एडवाइजरी का उल्लेख करते हुए गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। अधिकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज के साथ बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं.

away states death tornadoes storm

बारिश के साथ चले थे ओले

अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती है। पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी, तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गयी थी और 300 से अधिक हो गए लोग घायल हो गये थे.

और पढ़े: अगले 7 घण्टे में आएगा इन तीन राज्यो में सबसे बड़ा तूफान, मौसम विभाग ने किया सतर्क..

——