एमपी में किसकी बनेगी सरकार ? जानिए क्या रहा सुबो का मिजाज ?

0
232

MP Election 2018: सामने आ गए विधानसभा के एक्जिट पोल! दरअसल एमपी में भाजपा और कांग्रेस में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है! एक्जिट पोल आने के बाद एमपी में कौन सी पार्टी कब्ज़ा करेगी ये कह पाना मुश्किल है! क्योकि दोनों पार्टी में सीटों को अंतर् बहुत कम दिखाई दे रहा है! तो चलिए जान ले क्या है एमपी के एक्जिट पोल में?

MP Election 2018 –

आपको बता दे एमपी की सत्ता पर बीजेपी पिछले कई वर्षो से विराजमान है! अगर हम ऐसे में एमपी को बीजेपी का गढ़ कहे तो यह गलत नहीं होगा! भारतीय जनता पार्टी यहां की सत्ता पर विराजमान अपने मुश्किल दिनों में भी हुई है! इस बार अगर बीजेपी का सत्ता में कब्जा नहीं होता है, तो भविष्य के लिए भाजपा के अच्छा संकेत नहीं होगा! बड़ी-बड़ी मीडिया द्वारा कराए गए इस पोल के मुताबिक, सूबे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है! इतना ही नहीं, कुछ चैनल ने तो कांग्रेस को जीत भी पक्की करते दिख रहे है!

भारतीय न्यूज़ चैनल के अनुसार, बीजेपी को 102 से 120 सीटों पर जीत और कांग्रेस को 104 से 122 सीटों पर जीतते हुए दिखाया है! बता दे कांग्रेस दो सीटों से आगे दिखाई दे रही है! परन्तु वही ये मामला हाल ही में कर्णाटक चुनाव की तरह उलझता हुआ भी दिखाई पड़ रही है! क्योकि इस बार भी दोनों पार्टी गठबंधन की तैयारियों में भी जुटती हुई नजर आ रही हैं!

हल्की एमपी में दोनों पार्टियों में सत्ता पाने के लिए होड़ लगी हुई है! आपको याद करा दे 230 सीटों पर 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 165 और कांग्रेस को 58 सीटों से संतोष करना पड़ा था! परन्तु इस बार कांग्रेस मजबूत दिखाई दे रही है!

और देखें – दुबई के पास इतना पैसा कहाँ से आया, जानिए इनकी रणनीति !