कश्मीर पर लगातार बैठकों के होने से ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने उठाया यह बड़ा कदम

0
684
Britain Australia Germany big step

Britain Australia Germany big step: देश में फिलहाल एक ही मुद्दा बना हुआ है वह जम्मू कश्मीर में क्या होने वाला है! जम्मू कश्मीर पर अमित शाह आज अपनी सलाह संसद में पेश करेंगे! करीब 11:00 बजे के बाद शाह संसद को संबोधित करेंगे! लेकिन आपको बता दें भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कश्मीर को लेकर खलबली मची हुई है! आखिर मोदी सरकार वहां करने क्या जा रही है! इसके चलते ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी जैसे बड़े देशों ने भी कदम उठा लिया है! देश की न्यूज़ एजेंसी भास्कर के अनुसार इन विदेशी देशों में बड़ा फैसला ले लिया है! तो आइए जानते हैं क्या फैसला लिया है ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में?

पिछले कुछ समय से लगातार जारी है बैठक का होना

जब से केंद्र सरकार ने बड़ी मात्रा में सिपाहियों को जम्मू कश्मीर की ओर रवाना किया है! तभी से आए दिन कोई ना कोई खबर कश्मीर के लिए आ रही है! जिसमें विदेशी हथियारों के मिलने पर भी खलबली मची हुई थी जिसके चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया था और जितने भी श्रद्धालु थे उन्हें वापस बुला लिया!

Britain Australia Germany big step

कश्मीर को लेकर हर कोई परेशान है चाहे वह नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के नेता हो हर किसी के अंदर चिंता बनी हुई है आखिर केंद्र सरकार ने क्या जा रही है! जिसके चलते हैं दोनों दलों में लगातार बैठकों का होना सामान्य देखा जा रहा है! प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राज्यपाल सत्यपाल तक सबसे मिला जा रहा है! लेकिन किसी ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया कि कश्मीर में आखिर ऐसा माहौल क्यों बन रहा है और क्या होने वाला है!

ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने कश्मीर को देखते हुए उठाया यह कदम

बता दे अब कश्मीर का मुद्दा नेशनल नहीं बल्कि इंटरनेशन हो चुका है! जिसके ऊपर आज सभी इंटरनेशनल देश अपनी नजर रखे हुए हैं! वहीं अगर हम बात करें ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने इस माहौल को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है! उन्होंने अपने नागरिकों को साफ तौर पर कह दिया है! कि कोई भी नागरिक कश्मीर की यात्रा ना करें! इस समय वहां पर गोलीबारी और किडनैपिंग का खतरा बना हुआ है!

Britain Australia Germany big step

बता दे ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसके अंदर कहा गया है कि नागरिक कश्मीर का दौरा ना करें! ऑस्ट्रेलिया ने सख्त शब्दों में कहा है कि कोई भी नागरिक कश्मीर का दौरा ना करें! इस माहौल को देखते हुए लग रहा है कि मुद्दा नेशनल नहीं रहा बल्कि इंटरनेशनल हो चुका है!