नासा के वैज्ञानिकों ने पिरामिड का रहस्य सुलझा लिया चलिए जानते हैं इसके बारे में

0
425

Giza Piramid: आजकल आप लोगों ने कई बार टीवी में पिरामिड देखा होगा! जैसा कि हॉलीवुड फिल्मों में दिखाया जाता है! आप सभी ने गीज़ा के पिरामिड का नाम सुना होगा, और यह माना जाता है! कि ये पिरामिड किसी महान सभ्यता द्वारा बनाए गए हैं! आपकी जानकारी के लिए बता दें! पिरामिड के अंदर कोई ममी नहीं है!

Giza Piramid –

Giza Piramid

हाल ही में हुए एक शोध से पता चला है कि ये पिरामिड एक सोचे समझे कार्य के तहत बनाए गए हैं! जिसमें वैज्ञानिकों ने बताया है कि यह एक पावर प्लांट है! क्योंकि वैज्ञानिकों ने इसमें कुछ प्रकार के तत्व पाए हैं! जो ऊष्मा के सुचालक होते हैं! वैज्ञानिकों ने यह भी बताया है कि जिस समय पिरामिड का निर्माण किया जा रहा था! उस समय इन पिरामिडों से होकर एक नदी भी गुजरती थी!

Giza Piramid

शायद आप लोगों को इन बातों पर यकीन न हो, लेकिन यह बिल्कुल सच है! उस समय चर्च का पिरामिड एक प्रकार का पॉवर प्लांट था! वैज्ञानिकों ने बताया है कि गीज़ा के पिरामिड में पत्थरों को चिकना दरवाजे थे! क्योंकि सूर्य से आने वाली किरणें परावर्तन थीं! जिसमें गीज़ा के पिरामिड के अंदर का तापमान सामान्य रहा!

Giza Piramid

वैज्ञानिकों ने कहा है कि हम अभी तक गीज़ा के पिरामिड को पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं! यह कैसे काम किया! वैज्ञानिकों ने बताया कि यह उस समय की तकनीक से काफी उन्नत था! और अगर यह एक बिजली संयंत्र था! तो यह किस काम आया! वैज्ञानिक इस मामले की जाँच कर रहे हैं!