हिना रब्बानी: भारतीय जनता पार्टी अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रही है और इसे पूरी दुनिया में कोई नहीं रोक रहा

पाक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में यह भी कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रही है और इसे पूरी दुनिया में कोई नहीं रोक रहा है!

0
727
Pakistani Hina Rabbani Said, Article 370, 35A, Jammu kashmir, Pakistani Hina Rabbani

Pakistani Hina Rabbani Said: भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर को लेकर साहसिक निर्णय लिया है, इससे पाकिस्तान में खलबली मच गई है! भारत में विपक्षी नेताओं की तरह, यह पड़ोसी देश से लगातार प्रतिक्रिया का नाम नहीं ले रहा है! पाकिस्तान सरकार पहले ही इस कदम का विरोध कर चुकी है! अब पाकिस्तान के अन्य बड़े नेता भी बयानबाजी कर रहे हैं! पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने भी धारा 370 को हटाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है! उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ही नहीं बल्कि पाक न्यूज चैनल को दिए एक साक्षात्कार में भी बड़ा बयान दिया है!

पाकिस्तान सरकार पहले ही विरोध में आ चुकी है

मोदी सरकार ने न केवल जम्मू और कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश घोषित किया, बल्कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने के लिए भी कड़ा फैसला लिया! इस बिल को राज्यसभा के बाद लोकसभा से भी हरी झंडी मिल गई! इस कदम के बाद पाकिस्तान भड़क गया है!

Pakistani Hina Rabbani Said, Article 370, 35A, Jammu kashmir, Pakistani Hina Rabbani

पाकिस्तान ने अपनी संसद में एक संयुक्त सत्र बुलाया और भारत के कदम का विरोध किया! वहीं, इमरान खान ने इस कदम के लिए संयुक्त राष्ट्र में जाने की धमकी दी है!

जानें पाकिस्तान की नेता हिना रब्बानी ने क्या कहा

हिना रब्बानी ने भाजपा सरकार के इस फैसले का विरोध किया है! हिना ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत को औपनिवेशिक करार दिया है, कहा कि मोदी ने भारत को बदल दिया है! पाकिस्तानी नेता का कहना है कि पूरी दुनिया ने भारत के विचित्र कदाचार को अनदेखा किया है!

Pakistani Hina Rabbani Said, Article 370, 35A, Jammu kashmir, Pakistani Hina Rabbani

उनका कहना है कि इस फैसले से निर्दोष लोगों का खून मूक बहुमत के हाथों में जाएगा! साथ ही उन्होंने पाक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में यह भी कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रही है और इसे पूरी दुनिया में कोई नहीं रोक रहा है!