धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी और कोहली बोले…

0
303

Coach Ravi Shastri: न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों की हार झेलकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने वाले मैच में एमएस धोनी को सातवें नंबर पर भेजने पर बहस छिड़ी हुई थी! फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर हर कोई टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से बेहद गुस्से में है! धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के पीछे के कारण का हेड कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया है! इंडियन एक्सप्रेस ने कोच शास्त्री को कोट करते हुए लिखा, “यह टीम का निर्णय था और इस निर्णय में सभी शामिल थे! अगर धोनी पहले बैटिंग के लिए आते और वो जल्दी आउट हो जाते तो फिर सारा चेज़ ही बिगड़ जाता! हमें उनके अनुभव की बाद में जरूरत थी! क्योकि वह सबसे महान फिनिशर बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्हें उस तरीके से इस्तेमाल नहीं करना गलत होता! पूरी टीम इस निर्णय को लेकर साफ थी! टीम में हर कोई ये चाहता था कि वो बाद में बैटिंग करे!

पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर हुई! बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम मैच में टीम इंडिया ने 24 रन के स्‍कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे! तो वही कप्तान विराट कोहली तथा रोहित शर्मा की तरह शास्त्री का भी कहना है कि 30 मिनट के खराब खेल से भारत के पूरे टूर्नामेंट के प्रदर्शन को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता!

भारत की हार पर पर्तिक्रिया

मैनचेस्टर में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया!

धोनी पर क्या कहा कोहली ने?

हार के बाद कोहली ने कहा, “शुरुआती कुछ मैचों के बाद यह प्लान किया गया था! कि धोनी निचले ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ खेलेंगे! उन्होंने जडेजा के साथ अच्छी बल्लेबाजी की! टीम में सही बैलेंस होने की जरूरत है! अगर एक खिलाड़ी हिट कर रहा है, तो दूसरे को विकेट बचा कर खेलने की जरूरत होती है!”