निर्मला सीतारमण जी ने दिया राहुल गाँधी को मुँहतोड़ जवाब …

0
267

Nirmala Sitharaman gave Rahul Gandhi shocking reply: अगले साल से विमान के आने का क्रम शुरू हो जाएगा और जो लाने के बड़े-बड़े दावे करते रहे हैं संसद में कागज की यूरोफाइटर भी उड़ाते दिखे हैं। मोदी सरकार पर करप्शन के बड़े-बड़े आरोप लगाते फिर रहे हैं, उन्हें भी देश की जनता देख रही है। वही फैसला करेगी।

Nirmala Sitharaman gave Rahul Gandhi shocking reply –

अगर इनमें राफेल लाने को लेकर कोई गंभीरता होती, जितनी आज दिखती है तो इनसे एक ही सवाल है कि साल 2004 से लेकर 2014 तक किया क्या?

कोई साहब कहता है कि 126 खरीदने चले थे बाद में दोनों हाथ हवा में उठा दिया भैया पैसा ही नहीं है, खरीद ही नहीं सकते।

हंसी तो तब आती है जब 7 जगहों पर अपना राफेल ज्ञान बांटते हैं और 7 दाम बताते हैं।

सौदा है करीब 58000 करोड़ का तो इसमें घोटाला 130000 करोड़ का कैसे हो गया? घोटाले का भी नया ज्ञान ले लीजिए…?????

याद है वह समय जब एक बड़ी पार्टी के बहुत बड़े नेता इसे खूब हवा देते थक नहीं रहे हैं उन्होंने 58 हजार करोड़ के सौदे को एक लाख तीस हजार करोड़ का घोटाला बताया और वह भी 7 बार में अलग अलग राशियां बताईं। पहले बताया 30 हजार करोड़ फिर 40, 50, 70, 80, एक लाख 30 हजार करोड़ । अपने आप में ही ये एक अजब गजब क्वेश्चन है।

अब किसकी कितनी समझदारी है इसका फैसला जनता करे। लेकिन सबसे शर्मनाक तो यह है कि देश की रक्षा के सबसे अहम मुद्दे पर भी किस स्तर की राजनीति हो रही है।

Nirmala Sitharaman gave Rahul Gandhi shocking reply –

अभी राहुल गांधी ने HALको लेकर भी कुछ बातें कहीं हैं, इसे लेकर मीडिया में बहुत सारी बातें हैं आप उन्हें गूगल करें मीडिया हाउसेस की कुछ रिपोर्ट्स को पढ़ें, आपको जवाब मिल जाएगा कि HAL किस हाल में है, क्यों है और क्या इसके पीछे HAL की भी बड़ी नाकामी है?

कैग की रिपोर्ट पढ़िए। Sukhoi 30 MKI को बनाने मे देरी, उसकी फिनिशिंग और HAL द्वारा बनाने में नाकाम रहने पर रूस से खरीदकर भारतीय वायु सेना को देने की रिपोर्ट पढ़िए।

और सबसे अहम बात…देश की सबसे ऊंची कुर्सी चाहने वालों को बेहद संजीदा और गंभीर होना चाहिए। न केवल बातों में बल्कि अपने रोजाना के आचरण में भी।