मोदी गए भूटान तो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को मिला मौका

0
324
FATF Meetings, Modi in bhutan, modi bhutan, imran khan, pakistan, pm modi

FATF Meetings: हाल ही में देश में काफी बड़े बड़े फैसले देखने को मिले हैं! तीन तलाक से लेकर अनुच्छेद 370 तक सरकार के द्वारा उठाए गए यह बड़े फैसले थे! जिनको लेकर तर्क वितर्क होते रहे! यहां तक कि कश्मीर को मुक्त कराने की बात से पाकिस्तान को भी मिर्ची लगी है! पाकिस्तान तो लगातार इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश में लगा हुआ है! लेकिन उसे कहीं से भी कोई कामयाबी नहीं मिल रही! अभी हाल ही में हुई यूएनएससी की बैठक में भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी!

दरअसल पाकिस्तान के हालात कुछ इस प्रकार है जैसे क्रिकेट मैच हो और 1 गेंद पर 100 रन बनाने हो जो नामुमकिन है! कुछ ऐसा ही धारा 370 के अंदर पाकिस्तान के हालात देखे जा रहे हैं वह चाहे जितनी भी कोशिश कर ले लेकिन इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा नहीं बना पा रहा है! इस दौरान लगातार हार खाने के बावजूद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा! वह लगातार कोई ना कोई अपने दांव पेच खेलता ही जा रहा है! ठीक है ऐसा ही अब उसने एक बड़ा दांव चलने की कोशिश की है तो यह बताते हैं हम आपको आखिरकार क्या है वह दांव!

 कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र बोला अब होगा ऐसे फैसला

प्रधानमंत्री मोदी की भूटान यात्रा

बता दे प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल भूटान की यात्रा पर गए हुए! जो कि 2 दिवसीय यात्रा है! प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे शासन काल के 75 दिन समाप्त हो चुके हैं! उन्होंने अपने बयान में भी कहा ” दूसरे कार्यकाल में अपनी पहली यात्रा भूटान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है जो मेरे लिए काफी सौभाग्य पूर्ण है!”

FATF Meetings, Modi in bhutan, modi bhutan, imran khan, pakistan, pm modi

इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “हमें बहुत खुशी है कि भूटान में आज हमने रुपे कार्ड को लॉन्च किया है क्योंकि इससे व्यापार में मदद तो मिलेगी, साथ ही हमारी साझा विरासत भी मजबूत होगी!”

इमरान खान ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर कहि कड़ी बात, मोदी सिर्फ कश्मीर नहीं …

पाकिस्तान ने खेला यह बड़ा दांव

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी भूटान की यात्रा पर है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान जो चारों तरफ से मुंह की खा चुका है अब आतंकवाद के ऊपर दांव खेलने पर लगा है! बता दें कि FATF की बैठक में पाकिस्तान ने दुनिया को गुमराह करने के लिए आतंकवाद के ऊपर एक बड़ा दांव खेला है!

FATF Meetings, Modi in bhutan, modi bhutan, imran khan, pakistan, pm modi

पाक की नापाक हरकत तो सब जानते हैं वह ऐसा पहले भी कर चुका है! ठीक है ऐसा ही वह इस बार भी कर रहा है दुनिया को गुमराह करने के लिए आतंकवाद और आतंकी संगठनों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवा रहा है! ऐसे करने से उसका लाभ इसमें छुपा हुआ है! इसलिए कर रहा है ताकि उसे FATF से थोड़ी राहत मिल सके!

इमरान खान ने कश्मीरियों को लुभाने के लिए फिर खेला एक फुस्सड़ दांव

कश्मीर में अमन

जैसा की धारा 370 हटने के बाद कहा जा रहा था कि अब देखना तस्वीर में क्या होगा यह होगा वह होगा! लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ! जो पाकिस्तान अपने मुल्क में बैठकर बड़ी बड़ी बातें कर रहा था कि भारत सरकार ने कश्मीरियों के ऊपर अपना दबाव बनाना चाहती है! जिस दिन कश्मीर के लोगों को खुली आजादी मिलेगी! उस दिन सच्चाई सबके सामने आ जाएगी! बहुत से विपक्ष के नेता भी कुछ ऐसी ही बातें कर रहे थे!

FATF Meetings, Modi in bhutan, modi bhutan, imran khan, pakistan, pm modi

लेकिन कश्मीर में स्थिति बिल्कुल सामान्य है! भारत सरकार द्वारा कुछ इलाकों में लैंडलाइन भी स्टार्ट कर दी गई है! सोमवार को स्कूल भी खोल दिए जाएंगे! 370 के बाद अभी तक कश्मीर में कोई ऐसा नहीं हुआ है जैसा कि पहले देखा जाता था! कश्मीर में अमन और शांति देखकर विरोधियों की नींद हराम हो गई है! सब सोचने पर लगे हैं कि इतना बड़ा मुद्दा होने के बावजूद भी कोई छोटी सी घटना नहीं हुई! तो आपको बता दें अब कश्मीर अमन और शांति से विकास की ओर बढ़ रहा है!