रुझानों में एक बार फिर मोदी सरकार, जानिए कहा है टक्कर

0
150
Election Results 2019

Election Results 2019: 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए 543 में से 542 सीटों पर मतदान के बाद, आज चुनाव परिणाम का दिन है। वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी की अगुवाई वाला गठबंधन एनडीए बहुमत पा रहा है। जबकि कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है। यहां तक ​​कि राहुल गांधी भी अमेठी से पीछे चल रहे हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर बेगूसराय के कन्हैया कुमार हैं।

Election Results 2019 -चुनाव परिणाम: यूपीए 117 आगे

अब तक आए रुझानों में कांग्रेस गठबंधन यूपीए 117 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस अपने दम पर 72 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 20 सीटों पर DMK, 4 पर JMM, चार पर RJD और चार पर NCP चल रही है।

Election Results 2019 – चुनाव परिणाम: राजद की हालत नाजुक

बिहार में भी बीजेपी गठबंधन काफी आगे बढ़ रहा है, लेकिन लालू प्रसाद यादव की आरजेडी को बहुत नुकसान हो रहा है। फिलहाल, आरजेडी सिर्फ 3 सीटों पर आगे है।

Election Results 2019 – चुनाव परिणाम: राहुल के पीछे 6 हजार वोट

राहुल गांधी अमेठी सीट से नीचे जा रहे हैं। भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी अब अपने 6,000 वोटों से आगे हो गई हैं।

यूपी में फेल होता नजर आ रहा है

उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन विफल होता दिख रहा है। अब तक, 52 सीटों के रुझानों में, एनडीए को 37 सीटें मिल रही हैं, गठबंधन को 13 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली हैं।

Election Results 2019 – एनडीए से 287 सीटें आगे

अब तक की 451 सीटों के रुझान में एनडीए 287 सीटों पर आगे चल रही है जबकि यूपीए 89 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, दूसरे की बढ़त 76 सीटों पर है।

दिल्ली की सभी 7 सीटों पर बीजेपी आगे

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भी बीजेपी आगे चल रही है। पिछले चुनावों में भी, सभी सीटें भाजपा ने जीती थीं और अब फिर से ऐसी प्रवृत्तियाँ हैं। गौतम गंभीर और मनोज तिवारी सहित भाजपा के सभी सात उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

सुल्तानपुर-पीलीभीत से मेनका-वरुण के आगे

वरुण गांधी मेनका गांधी और पीलीभीत सीट पर यूपी की सुल्तानपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर आगे चल रहे हैं। ये दोनों सीटें मेनका और वरुण की पारंपरिक सीटें रही हैं।

राहुल 5 हजार वोटों से पीछे

गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी आगे हैं। स्मृति ने राहुल गांधी पर भारी पड़ती है। फिलहाल, स्मृति 5000 से अधिक मतों से राहुल का नेतृत्व कर रही हैं।

पंजाब में कांग्रेस कायम है

पंजाब में सभी 13 सीटों का रुझान है। कांग्रेस यहां बहुत अच्छा कर रही है। कांग्रेस 10 सीटों पर आगे है।

भोपाल से साध्वी प्रज्ञा आगे

भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आगे चल रही हैं। वह कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह हैं, जो वर्तमान में 3,000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Election Results 2019 – सिंधिया भी पीछे हैं

गुना से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे चल रहे हैं। यह उनकी पारंपरिक सीट है और 2014 में, मोदी लहर के बावजूद, वे यहां जीतने में कामयाब रहे। लेकिन शुरुआती रुझानों में वे पीछे हैं।

बेगूसराय से आगे गिरिराज, कन्हैया के पीछे

बिहार की सबसे महत्वपूर्ण सीटों में एक बेगूसराय से भाजपा के गिरिराज सिंह आगे चल रहे हैं। जबकि उनके पीछे कन्हैया कुमार हैं

अमेठी के पीछे राहुल गांधी

यूपी की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 19 वोटों से पीछे चल रहे हैं। यहां से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी हैं।