ममता बनर्जी ने मांगी नरेंद्र मोदी से माफी, ये रहा कारण

0
217

PM Modi oath taking Sorry Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है! ममता बनर्जी ने मीडिया रिपोर्टों का कारण बताया है कि यह कहा गया था कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए 54 परिवारों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है! ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होने के फैसले के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी से भी बात की!

PM Modi oath taking Sorry Mamta Banerjee –

ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है: पीएम नरेंद्र मोदी, आपको बधाई देते हुए, मेरी योजना थी कि मैं संवैधानिक निमंत्रण के मद्देनजर आपके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होऊं! लेकिन पिछले कुछ घंटों में मैंने अपना फैसला बदल दिया है!

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें हैं जिनमें बीजेपी दावा कर रही है कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की 54 घटनाएं हुई हैं! यह पूरी तरह से असत्य है! राज्य में राजनीतिक हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है! ये सभी घटनाएं आपसी दुश्मनी, पारिवारिक झगड़े और अन्य विवादों में हुई हैं! उन्हें राजनीति से जोड़ना गलत है! रिकॉर्ड में ऐसा कोई उल्लेख नहीं है!

इसलिए, नरेंद्र मोदी, मैं दुख के साथ कहना चाहती हूं कि इन सभी कारणों से, मैं आपके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगा! यह कार्यक्रम लोकतांत्रिक त्योहार मनाने का एक अवसर था! किसी भी राजनीतिक दल को यह अधिकार नहीं है कि वह इसे अपने पक्ष में भुनाने की कोशिश करे!

मुझे माफ़ कर दें! इससे पहले खबर आई थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी! ममता बनर्जी ने एक दिन पहले कहा था, “मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की है! चूंकि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है, इसलिए हमने इसमें जाने का फैसला किया है!