बिजनेस के शुरू में कमाती थी 50 पैसे अब कमाती है 2 लाख रोजाना

0
314
Motivational Story Patricia Narayan

दिल्ली, इंडियावायरलस: कभी कभी किसी की जिंदगी को देखकर एक अद्भुत सीख मिलती है! जैसे कि जब वह कर सकता है तो हम क्यों नहीं! क्योकि आपने देखा और सुना होगा कामयाब लोगो के बारे में, लेकिन क्या किसी के कामयाबी के पीछे की कहानी जानने की कोशिश की है! कामयाब इंसान बस आप यही जानते कि वह कामयाब है लेकिन कैसे कामयाब हुआ! ये जानना भी उतना ही जरूरी है जितना कि आप उसकी कामयाबी को जानते हो! क्योकि हमे उससे वो राह मिलेगी जिस पर हम भी चलकर कामयाब हो सकते है!

दरअसल हम बात एक साधारण सी औरत की! जिसकी कामयाबी उसके स्ट्रगल से मालूम होती है! जिसने अपना व्यवसाय तो चुना ही साथ अपनी पूरी मेहनत लगा दी, ताकि वो कामयाबी के शीर्ष तक पहुंच सके! संघर्ष ही जिंदगी को सही मुकाम दिखाता है वरना आज नौकरियां तो हर कोई कर रहा है!

इस संसार में जिस भी इंसान का कोई मोटिव है और वह उसे पाने के लिए मेहनत कर रहा है! यकीन मानिये उसका मोटिव जरूर पूरा होता है! ये कोई कहानी नहीं है आप खुद अपने बड़ो से पूछ सकते हो जो आपके लिए जमीन जायदात छोड़ कर गए हो! कि उनकी कामयाबी के पीछे भी संघर्ष छिपा हुआ है!

लेकिन हम जिस की बात कर रहे है उनका नाम पेट्रिसिया नारायण! जिन्होंने कभी मरीना बिच पर काम शुरू किया था! वो भी कॉफ़ी और कटलेट बेचने का! जिससे वह मात्र 50 पैसे ही कमा पाती थी लेकिन वही 50 पैसे आज 2 लाख रोजाना तक पहुंच गए! तो यह पेट्रिसिया नारायण जिन्होंने इस कठनाइयों का सामना किया और आज लोगो के लिए एक मिसाल बन गयी!

50 पैसे से 2 लाख रोजाना का सफर आप लोग भी तय कर सकते है! बस अपना विजन क्लियर करे आपको कब और क्या करना है! जिस भी फील्ड में आप जाना चाहते है उसके बारे में इतना ज्ञान अर्जित करलो ताकि कोई भी आपके सामने आ जाये उसे हमेशा मुँह की खानी पड़े!

अगर आपका शोक वीडियो या फेसबुक आदि का है तो वहां पर भी देखो कि क्या हमे इससे कुछ मिल सकता है, हम इससे कुछ कमा सकते है! जब आप हर किसी भी फील्ड में ये चीज ढूंढ़ने लगोगे तो यकीनन आप आने वाले देश के बड़े आदमी बनने वाले है! आखिरी बस इतना ही कहेंगे पेट्रिसिया नारायण की संघर्ष करो उसके आगे झुको मत तो तर्रक्की आपके कदम चूमेगी!