आरकेएस भदौरिया, एयर फोर्स चीफ – राफेल के कारण चीन-पाक पर भारी पड़ेंगे हम

0
456
RKS Bhadoria Air Force Chief Said

दिल्ली, इंडियावायरलस: एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadoria, Air Force Chief) ने सोमवार को वायुसेना प्रमुख के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया है! एयर चीफ मार्शल बनते ही उन्होंने पाकिस्तान और चीन को चेतावनी भी दे डाली! पद ग्रहण करने के बाद नए वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने राफेल विमान को लेकर कहा कि यह एक बहुत ही सक्षम एयरक्राफ्ट है! यह हमारी ऑपरेशनल क्षमता में एक गेम चेंजर होगा! यह भारत को पाकिस्तान और चीन से बढ़त दिलाएगा!

वायु सेना प्रमुख से यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में आईएएफ एक और बालाकोट जैसी स्ट्राइक करने के लिए तैयार है! इस पर उन्होंने कहा कि हम तब तैयार थे, हम अगली बार तैयार हो जाएंगे! हम किसी भी चुनौती, किसी भी खतरे का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे!

उन्होंने वायु पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम रिपोर्टों से अवगत हैं और जब भी आवश्यक होगी हम जरूरी कार्रवाई करेंगे!

वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के साथ न्यूक्लियर वॉर की चेतावनी को लेकर वायुसेना प्रमुख ने कहा है कि यही परमाणु युद्ध के पहलुओं के बारे में उनकी समझ है! हमारी अपनी समझ है, अपना विश्लेषण है! हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे!