सुशांत की मौत से जुड़ा अब उठा ये नया सवाल !

0
53

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत हुए वैसे तो काफी वक्त गुजर चूका है. इस मामले को लेकर अलग अलग कई जांच भी सामने आती रही हैं. भले ही अभी तक हर जांच में इस मौत को आत्महत्या कहा गया हो, लेकिन हत्या या आत्महत्या की गुत्थी पूर्ण रुप से किसी भी जांच में साबित नहीं की गई है.

सुशांत अपने कमरे में पंखे से लटके पाये गये थे. जिसके बाद सुशांत के घरवालों ने इसे आत्महत्या न मानते हुए हत्या का दावा किया था. उसी के बाद सुशांत के शरीर का पोस्टमार्टम किया गया. लेकिन इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर अभी भी संशय बना हुआ है.

असल में जांच में पाया गया था कि पोस्टमॉर्टम से लगभग 10 से 12 घंटे पहले ही सुशांत की मौत हो चुकी थी. खुद कूपर अस्पताल के सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने इस बात का खुलासा किया था. उस दौरान मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से पूछा गया था कि आखिर उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का वक़्त क्यों नहीं था? ऐसे अनेक सवालों को लेकर मुंबई के डॉक्टरों से पूछताछ भी की गई. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी इन तथ्यों को अपनी जाँच रिपोर्ट का हिस्सा बनाया और इस रिपोर्ट का संज्ञान लिया.

वहीं जांच के दौरान उस कुर्ते के संबंध में फॉरेंसिक जांच भी की गई थी, जिसमें कुर्ते के टेंसिल स्ट्रेंथ की पड़ताल की गई थी. इस रिपोर्ट अनुसार ये जाँच किया जाना था कि जिस कुर्ते से सुशांत लटके हुए मिले थे, क्या वो कुर्ता सुशांत का बोझ उठाने जैसी मजबूती रखता भी था या नहीं?

वहीं इस रिपोर्ट के अनुसार बाद में कहा गया कि कुर्ता 200 किलो तक का वजन आसानी से उठा सकता था, वहीं दूसरी ओर सुशांत का वजन इससे आधे से भी कम था. इस दौरान कुर्ते के फाइबर की भी जांच की गई, जब ये फाइबर सुशांत के गले के इर्द गिर्द भी मिला, उसके लिये कहा गया कि खुदकुशी उसी कुर्ते से हुई.