बीएस येदियुरप्पा ने भरी हुंकार, कहा कर्नाटक में ख़त्म होगा लव जिहाद

0
67

कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोमानी ने लव जिहादियों को कलयुगी दानव बताया है और उन्होंने कहा है की इसको रोकने के लिए हम जल्द ही सख्त कानून लेकर आएंगे. कर्नाटक के इलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश भी लव जिहादियों के खिलाफ सख्त कानून लाने की तैयारी कर रही हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत करते हुए, लव जिहादियों को लेकर बयान देते हुए कहा की, “हमने अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में लव जिहाद के चलते धर्म परिवर्तन की खबरें देखी हैं. मैंने यहां आने से पहले इसके बारे में अधिकारियों से चर्चा की है. मैं दूसरे राज्यों के बारे में नहीं जानता, लेकिन कर्नाटक में हम इसे खत्म कर देंगे. युवा लड़कियों को प्यार या रुपये के जरिए लुभाने के मामले को हम गंभीरता से ले रहे हैं. हम इसे खत्म करने के लिए सख्त कदम उठाएंगे.”

आपको बता दें की लव जिहाद पर सबसे बड़ी मार तीन तलाक़ बिल के कानून बनने के बाद पड़ी थी. क्योंकि कोई मुस्लिम युवक अपने इस्लामिक कानून के तहत तीन बार तलाक़ तलाक़ तलाक़ बोलने से अब तलाक़ नहीं दे सकता. जिस वजह से ऐसे मामलों में गिरावट तो आई हैं लेकिन शादी के बाद धर्म परिवर्तन करवाने के मामले अभी भी लगातार सामने आ रहें हैं.

ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो साफ़ तौर पर खुले मंच पर बयान देते हुए कहा की, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था कि, शादी के मकसद से धर्म का बदला जाना गैरकानूनी है. ऐसे में जो कोई प्यार के नाम पर लव जिहाद करने का निश्चय करता है तो वह अपने राम नाम सत्य की भी तैयारी साथ में कर लें.

इसी तरह हरियाणा और मध्य प्रदेश की सरकार भी इसको लेकर अब कड़ा कानून बनाने की तैयारी में जुट चुकी हैं. ऐसे में देखना यह होगा यह कानून जमीनी स्तर पर कितने कारगर साबित होते हैं और क्या यह कानून तब भी मान्य होंगे जब बीजेपी की सरकार सत्ता में नहीं होगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here