यह हैं राष्ट्रपति पुतिन की गर्लफ्रेंड, जिसने पुतिन को लेकर किया बड़ा खुलासा

0
82

रूस और दुनिया में यह कयास लगाए जा रहें हैं की, पुतिन जनवरी में राष्ट्रपति पद से इस्तीफ़ा देने जा रहें हैं. इसके पीछे का कारण उनकी गंभीर बिमारी हो सकती हैं. ऐसे में ख़बरों की माने तो उनकी सेहत का ध्यान रखते हुए पुतिन की बेटी और उनकी गर्लफ्रेंड दोनों ही पुतिन को राष्ट्रपति पद से इस्तीफ़ा देने का दबाव बना रहे हैं.

इस खबर के बारे में पता चलते ही पूरी दुनिया में लोग पुतिन की गर्लफ्रेंड को लेकर जिज्ञासु हैं की आखिर वह कौन हैं? रुसी मीडिया के अनुसार पुतिन की गर्लफ्रेंड का नाम अलीना कबाइवा हैं और वह एक जिम्‍नास्‍ट रह चुकी हैं. फिलहाल वह रूसी राजनीतिज्ञ, मॉडल होने के साथ-साथ एक एक्‍ट्रेस भी हैं.

अलीना कबाइवा का जन्म उजबेकिस्‍तान में हुआ था और अब वह 37 वर्ष की हैं. संगीत की धुन पर जिम्‍नास्‍ट करने वाली अलीना देश की पहली महिला हैं और उन्होंने दो बार ओलंपिक में गोल्ड मैडल के साथ-साथ 14 वर्ल्‍ड चैंपियनशिप मैडल और 25 यूरोपीयन चैंपियनशिप मैडल भी जीते हुए हैं. इसलिए अलीना कबाइवा मास्‍टर ऑफ स्‍पोर्ट्स से सम्‍मानित भी किया जा चूका हैं.

अलीना कबाइवा 2007 से 2014 तक यूनाइटेड रशिया पार्टी के प्रत्‍याशी के रूप में स्‍टेट ड्यूमा रही और सितंबर 2014 में वो नेशनल मीडिया ग्रुप की अध्‍यक्ष बन गयी थी. अलीना इस्लाम धर्म को मानने वाले परिवार में जन्म लेने वाली लड़की थी, जिन्होंने बाद में इस्लाम धर्म त्याग कर ईसाई धर्म अपना लिया था.

अलीना के पिता भी एक खिलाड़ी थे, वह एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्‍लेयर और फुटबॉल मैच के लिए वह दूसरे देशों में आते-जाते रहते थे. अलीना 2008 में पुतिन के संपर्क में आई थी, रिलेशनशिप की ख़बरें पहले भी थी लेकिन पुतिन ने इसका खंडन किया और ख़बरें दब गयी. फिर इनका एक बच्चा होने की ख़बरें वायरल हुई 2013 में अलीना ने इसका खंडन कर दिया. फिर 2015 में उन्‍होंने स्विटजरलैंड में उन्होंने एक बच्‍ची को जन्म दिया और फिर मास्‍को में साल 2019 में अलीना ने दो जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here