डोनाल्ड ट्रंप ने जो भारत से किया था वादा, निभा दिया है, कल आएंगे 100 अमेरिकी …

0
29

अमेरिका भारत की मदद के लिए भारत को 100 वेंटीलेटर देगी, और कोरोना की इस जंग के लिए ये वेंटीलेटर सोमवार को भारत पहुंच जायगे। डोनाल्ड ट्रंप जो अमेरिका के राष्ट्रपति है, उन्होंने वादा किया था, और उस वादे के मुताबिक इन वेंटिलेटरों को अमेरिका भारत भेजेगी। जिसका भारत को बेसब्री से इंतजार हो रहा था। इन वेंटिलेटरों को अमेरिकी फर्म जॉल ने बनाया है, जो उच्च तकनीकी वाले है, और इन्हें शिकागो से भारत भेजा जा रहा है।

13 जून को केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि पहली खेप में 100 वेंटिलेटर भेजे जायगे, जो भारत में एयर इंडिया के विमान से पहुंचेंगे। आईआरसीएस ने यहां आने के बाद एक छोटा सा उद्घाटन समारोह किया जायगा, फिर उसके बाद ये वेंटिलेटर अस्पतालों में बांटे जाएंगे।

16 मई को डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा था, कि “मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है, कि अमेरिका अपने दोस्त भारत को वायरस की महामारी की इस जंग में मदद कर रही है, और इस मदद के तौर पर वो वेंटिलेटर दे रहा है।” उन्होंने ये भी बोला, कि हम इस मुश्किल समय में भारत के और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े रहेंगे। हम एक दूसरे का सहयोग भी कर रहे हैं, वैक्सीन बनाने में और हम दोनों मिलकर इस दुश्मन को मात देंगे जो बिना दिखने वाला है, मतलब अद्रश्य हैं।”

पीएम मोदी ने ट्रम्प के इस ट्वीट का जवाब देते हुए, आभार प्रकट किया और लिखा था, कि इस मुश्किल टाइम में हमारे राष्ट्रों का एकजुट होना जरूरी है, ताकि हम पुरे विश्व को स्वस्थ रख सके और कोरोना से मुक्त कर सकें।