इस बैंक ने त्योहारों पर ग्राहकों पर की तोहफों की बरसात

0
89

देश के सबसे बड़े और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए त्योहारों के समय पर तोहफों की बरसात कर दी हैं. इसमें सबसे पहला तोहफा SBI ने 30 लाख रूपए तक के Home Loan पर 0.25 प्रतिशत सालाना ब्याज दर में कमी करके दिया हैं. 0.25 प्रतिशत ब्याज दर सुनने में भले ही छोटी लगे, लेकिन जब आप 10 या 20 साल के लिए कोई लोन लेते हैं तो यह ब्याज दर सच में बहुत अधिक लगती हैं.

SBI ने अपने Yono Bank की सुविधा में Home Loan Apply करने की भी सुविधा दे दी हैं. अगर आपका Cibil Score ठीक है तो आपको Online Application के जरिए ही 75 लाख तक का लोन मिल सकता हैं. SBI ने कहा है की अगर आप 30 लाख से ज्यादा और 1 करोड़ से कम अगर आप लोन अप्लाई करते हैं तो आपको 0.20 प्रतिशत ब्याज दर में छूट दी जाएगी.

फिलहाल SBI 30 लाख रूपए तक के लोन पर 6.90 प्रतिशत ब्याज दर पर लोन मुहैया करवा रहा हैं. अगर आप बड़ा घर लेना चाहते है जिसकी कीमत 1 करोड़ से अधिक और 3 करोड़ से कम हो तो आपको यह लोन लेने की सुविधा देश के बड़े आठ महानगरों में ही मिलेगी.

SBI के प्रबंध निदेशक (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने मीडिया को ब्यान देते हुए बताया है की, “एसबीआई के सस्ते आवास ऋण के जरिये घर खरीदार अपने सपनों का आशियाना खरीद सकेंगे. अब देश कोविड-19 के बाद के दौर के लिए तैयारी कर रहा है. उपभोक्ता मांग अब सुधर रही है. एसबीआई में हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप आकर्षक पेशकश लाते रहेंगे.”

आपको बता दें की इससे पहले SBI ने अपने ग्राहकों को कार, सोने या व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन पर लगने वाली प्रोसेसिंग शुल्क को निशुल्क कर दिया था. इस तरह से कार लोन और गोल्ड लोन में भारी डिमांड देखने को मिली थी. बैंकों के पास कमाई का मुख्य साधन लोन देकर ब्याज के रूप में पैसा कमाने का ही होता है. ऐसे में बैंक कभी नहीं चाहता की वह ऐसे इंसान को लोन दे जो बाद में लोन चुकाने में असमर्थ हो. इस लिए लोन आवेदन करने से पहले ही यह सुनिश्चित कर लें की आपका CIBIL 800 या 850 Point से ऊपर हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here