कभी 800 रूपए महीना टीचर की जॉब करती थी नीता अंबानी

0
111

Nita Ambani used to do a teacher job for Rs 800 a month: आपने नीता अंबानी (Nita Ambani) को हमेशा सोशल वर्किंग करते हुए जरूर देखा होगा. इस साल होने वाली AGM में भी उन्होंने देशवासियों से वादा किया था की, जब भी देश में कोरोना वैक्सीन आएगी उनकी कंपनी गरीब से गरीब इंसान को मुफ्त में लगवाएगी. ऐसे में एक बार उनसे सवाल पूछा गया की देश के सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी होना कैसा लगता है और अमीर होने क्या मायने होते हैं?

इस सवाल का जवाब देते हुए नीता अंबानी ने कहा की, भगवान् ने हमें यह जिंदगी केवल दौलत कमाने के लिए नहीं दी हैं. यह भी जरूरी है की हम अपने लोगों के मन में अपनी क्या यादें छोड़कर जाते हैं. नीता अंबानी ने कहा की, मैंने शादी से पहले और शादी के कई साल बाद तक 800 रूपए प्रति माह पर एक स्कूल टीचर की नौकरी की हैं. नीता कहती हैं की, यह मेरा पैशन था और इसके लिए मुझे मुकेश ने हमेशा प्रेरित किया.

नीता अंबानी कहती है की, 1987 में जब मैं स्कूल में पढ़ाती थी तो वहां पढ़ने वाले बच्चे के एक माँ बाप ने मुझे रिलाइंस क्रिकेट वर्ल्ड कप की दो टिकट तोहफे में देनी चाही थी, जबकि मैंने उन दोनों टिकट को लेने से मना कर दिया था. दरअसल उस बच्चे के माँ बाप को पता ही नहीं था की मैं अंबानी परिवार की बहु हूँ. नीता अंबानी कहती है की, मैं भी उस मैच में उस मैदान में मजूद थी और उस व्यक्ति की सीट भी प्रेसिडेंशियल बॉक्स के बिलकुल पास थी जहाँ मैं बैठी हुई थी वह मुझे देखकर हैरान रह गया था.

बाद में जब वह दुबारा स्कूल में आया तो मैंने उसे बताया की मैं मुकेश अंबानी की पत्नी हूँ. मैं आपसे टिकट लेकर आपके पैसे और मैदान में क्रिकेट देखने का मज़ा खराब नहीं करना चाहती थी. मुकेश अंबानी को लेकर नीता बताती हैं की, वह एक सुलझे हुए इंसान हैं. जो की अपने परिवार और व्यापार दोनों को ही बहुत अच्छी तरह से मैनेज कर लेते हैं. काम या फिर थकान जितनी भी हो हमारा सारा परिवार रात को खाना साथ में खाकर सोता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here