IPL 2020: सचिन की फिसली जुबान, खोल दिया Punjab की लगातार जीत का राज़

0
93

IPL 2020 Sachin Tendulkar Explain Reason Behind Kings Xi Punjab Revival: IPL की शुरुआत हुए काफी साल हो चुके हैं. IPL में केवल दो टीमों का ही बोलबाला हमेशा रहा हैं, पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी मुंबई इंडियंस. Kings Xi Punjab की बात करें तो इसका प्रदर्शन IPL में कभी भी कुछ ख़ास नहीं रहा. ऐसे में K.L. Rahul का इस बार आखिरी तक खुद को प्लेऑफ रेस में बरकरार रखना Kings Xi Punjab के लिए एक उम्मीद खड़ी कर रहा हैं.

IPL 2020 Sachin Tendulkar Explain Reason Behind Kings Xi Punjab Revival-

शनिवार को हुए मैच के दौरान Kings Xi Punjab बहुत ज्यादा पीछे थे. एक मुकाम ऐसा था की कोई भी मैच देखकर बता सकता था की अब Sunrisers Hyderabad की टीम आसानी से जीत जाएगी. फिर तभी Kings Xi Punjab ने कुछ किस तरह से खेल को बदला की इस मैच की जीत Sunrisers Hyderabad के मुंह से निकाल ली.

इसके बाद क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी Kings Xi Punjab की टीम की सराहना की. सचिन तेंदुलकर ने Kings Xi Punjab की पिछली लगातार जीत पर से पर्दा उठाते हुए बताया की, आप T20 फॉर्मेट के लिए पहले से कुछ प्लान नहीं कर सकते. आपको मैदान पर लगातार बदल रही परिस्थितियों पर ध्यान देना होता हैं और उसी के साथ मैच का मोमेंटम अपनी टीम के पक्ष में रखना पड़ता हैं.

क्रिस गेल एक बड़े खिलाड़ी हैं, जब वह मैदान में होते हैं तो सामने वाली टीम के हौंसले पहले से ही पस्त नज़र आते हैं. वहीं अपनी टीम के खिलाड़ियों के हौसलें आस्मां छूने लगते हैं. क्रिस गेल के इलावा के एल राहुल, निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में किसी टीम के मैच जीतना काफी आसान हो जाता हैं, जब आपके मुख्य खिलाड़ी पूरी फॉर्म में हों.

अभी बात करें तो Kings Xi Punjab फिलहाल IPL में पॉइंट टेबल पर पांचवें स्थान पर मजूद हैं. अगर उसे अपनी जगह टॉप 4 में बननी है तो उसे अपने अगले सभी जीतने होंगे. अगर ऐसा न हुआ तो मामला पॉइंट पर फस जाएगा, जिससे टॉप 4 में जगह किसी दूसरी टीम की हार या जीत या फिर हार या जीत में पड़ने वाले बड़े अंतर पर निर्भर करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here