क्या आपने FauG के टीज़र में नोट की यह बड़ी बात

0
91

अक्षय कुमार ने दशहरे के मौके पर देशवासियों को चौंकाते हुए भारतीय मोबाइल गेम ‘Fau-G’ का टीज़र लॉन्च कर दिया हैं. सोशल मीडिया पर इस टीज़र के साथ ही अक्षय कुमार लिखते हैं की, “आज जब हम बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मना रहे हैं तो इससे अच्छा दिन क्या हो सकता है कि हम अपने निडर और एकता के प्रतीक जवानों अपने फौजियों को सलाम करें. दशहरे के अवसर पर प्रस्तुत है फौजी का टीजर.”

भारत में जहां एक तरफ PubG को बैन किया गया था, वहीं दूसरी और अक्षय कुमार ने भारतीय गेम FauG को लॉन्च करने का फैसला किया था. यह दोनों मामले एक साथ होने के चलते और मीडिया की वजह से लोगों के मन में यह गलत फेहमी हो गयी की FauG गेम PubG की तरह होगा. हालाँकि बाद में इस गेम को बनाने वाले डेवेलपर्स ने साफ़ कर दिया था की यह गेम PubG जैसा बिलकुल भी नहीं होगा.

यह एक स्टोरी बेस्ड गेम होने वाला हैं, इस गेम में आपको नए-नए टास्क दिए जायेंगे और उन्हीं टास्क की बदौलत आप गेम को एन्जॉय कर पाएंगे. टास्क 1 की बात करें तो यह गालवान घाटी में हुए भारतीय और चीनी सेना के बीच क्लैश पर बेस्ड होगा. गेम के डेवेलपर्स का कहना है की हम आपको इस गेम के द्वारा यह एहसास दिलाना चाहते हैं की एक फौजी को बॉर्डर पर कैसी-कैसी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता हैं.

इस गेम के लॉन्च करने के ऐलान के साथ ही अक्षय कुमार ने लोगों को आश्वासन दिया था की इस गेम के द्वारा होने वाले शुद्ध मुनाफे में से 20 प्रतिशत हिस्सा शहीद फौजी परिवार के बैंक खाते में डाला जाएगा. इसके लिए वह ‘भारत के वीर’ नाम की वेबसाइट का इस्तेमाल करेंगे.

भारत के वीर नाम की वेबसाईट भी अक्षय कुमार ने ही लॉन्च की थी. इस वेबसाइट में शहीद फौजी के परिवार के किसी सदस्य का बैंक अकाउंट जोड़ दिया हैं, उसके बाद आप जैसे पैसे भेजते हैं वह पैसे UPI की मदद से सीधा शहीद फौजी के परिवार के सदस्य के खाते में चला जाता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here