पटना से रांची में हड़कंप, मस्जिद में मिले अवैध मौलाना

0
5771

पूरा देश एक तरफ कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है लेकिन इसी बीच पहले पटना और फिर रांची से चौंकाने वाली खबरें आ रही है! रांची के एक मस्जिद में छिपकर रह रहे एक दर्जन विदेशी मौलाना को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है! सूचना के आधार पर, रांची पुलिस ने जब इस मस्जिद पर छापा मारा तो चुप कर रह रहे विदेशी मौलानाओं का पता चला!

बता दें कि पुलिस को पूछताछ के दौरान मालूम पड़ा कि यह किसी एक देश की नहीं बल्कि अलग-अलग देशों के है! हिरासत में लिए गए विदेशी मुलाना में से 3 चीन के, कजाकिस्तान के 4, तुर्किस्तान के 4 मौलवी है! कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इन सभी मौलवियों को 14 दिन के लिए इनका टेस्ट करवाने के लिए भेजा गया है! पुलिस ने इन मौलानाओं की पासपोर्ट जप्त कर लिए है!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बताते हैं कि पासपोर्ट तक नकली हैं! रांची में हुई इस गिरफ्तारी से पहले पटना की मस्जिद से भी कई विदेशी मौलानाओं को गिरफ्तार किया गया था! ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि लॉकडाउन के वक्त जब देश एवं राज्यों की सीमाएं सील थी तो यह विदेशी मौलाना चुपचाप यहां तक कैसे पहुंच गए! अब तक ना इनके किसी मकसद का पता चला है और ना ही है मालूम हो सका कि वह किस तरीके से यहां तक आये! इन मौलानाओं के छुपने में किन लोगों ने मदद की?