2024 में PM बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार: चिराग पासवान

0
73

LJP CHIEF CHIRAG PASWAN: बिहार चुनावों में फिलहाल सभी ओपिनियन पोल में NDA को बहुमत मिलते हुए दिख रहा हैं. लेकिन क्या हो जब नितीश कुमार के पास BJP और RJD दोनों के ही साथ सरकार बनाने का बराबर मौका हो? यह सवाल इसलिए भी लाज़मी हैं क्योंकि महाराष्ट्र में बीजेपी की सबसे भरोसेमंद साथी पार्टी ने भी चुनाव के बाद BJP के खिलाफ जाकर Congress और NCP के साथ गठबंधन करके सरकार बना ली थी.

बिहार में नीतीश कुमार की बात करें तो वह कभी भी, कहीं भी, किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने के लिए तैयार हो जाते हैं. ऐसे में NDA से अलग होकर चुनाव लड़ रहें चिराग पासवान ने BJP और NDA दलों को चेतावनी देते हुए कहा है की JDU चुनाव के बाद RJD के साथ मिलकर सरकार बना सकती हैं.

चिराग पासवान ने एक ट्वीट करते हुए लिखा की, “आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा, बल्कि राजद और महागठबंधन को मजबूत करेगा. चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ राजद के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब. राजद के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके है.”

इसके बाद वह अपने दूसरे ट्वीट में लिखते हैं की, “सात निश्चय और शराब तस्कर से आए हुए पैसों को अपने राजनैतिक महत्वकांक्षा के लिए इस्तेमाल कर रहे है आदरणीय नीतीश कुमार जी. चुनावों के बाद राजद कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं नीतीश कुमार जी.”

चिराग पासवान की बात करें तो वह कहते थे की BJP को बिहार में अब RJD नाम की बैसाखी छोड़ देनी चाहिए और एक मजबूत पार्टी के रूप में बिहार में उभरने का प्रयास करना चाहिए. उनका कहना था की BJP और LJP दोनों मिलकर JDU और महागठबंधन के खिलाफ मैदान में उतरें. लेकिन बिहार में बीजेपी नेताओं ने LJP की इस बात को नकार दिया और मजबूरन LJP को NDA से अलग होकर चुनाव लड़ने पड़े. हालाँकि इसके बाद भी चिराग दावा करते हैं की अगर बिहार में LJP और BJP के पास राज्य में सरकार बनाने के लिए सीटें मजूद हुई तो वह बिना शर्त के मिलकर बिहार में सरकार बनाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here