असम के नए मुख्यमंत्री की दिलचस्प लव स्टोरी, शादी से पहले ही बताया तो जो आज पूरा कर दिया

0
983

असम राज्य के ने मुख्यमंत्री: 22 वर्षीय लड़का, जिसने अपनी 17 वर्षीय प्रेमिका से वादा किया था, ने कहा, “अपनी मां को बताएं, मैं एक दिन असम का सीएम बनूंगा और उन्होंने करके दिखाया।” उन्होंने अपनी प्रेमिका बनी पत्नी रिनिकी भूयन से किया वादा पूरा किया। 117 साल की रिनिकी तब 22 साल के हिमंत से पूछा था कि मां पूछेंगी कि तुम क्या करते हो तो मैं क्या जवाब दूंगी। तब हिमंत ने अपनी मां से कहा था कि मैं एक दिन असम का सीएम बनूंगा, सोमवार को उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरा कर लिया है। असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कुछ साल पहले रिनिकी भूयन से यह बात कही थी, जो बाद में उनकी पत्नी बनीं। आज, 30 साल बाद, यह बात सच हो गई है और आखिरकार वह असम के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

हिमंत की पत्नी रिनिकी भुयान ने कहा कि यह एक ऐसा समय था जब सरमा खुद कॉटन कॉलेज के छात्र थे और सरमा की पत्नी रिनिकी भुयान का कहना है कि उनके पति को कॉलेज के समय से ही मुख्यमंत्री बनने का भरोसा था। उन्होंने बताया कि हिमंत अपने छात्र जीवन से ही अपने लक्ष्य पर केंद्रित थे और जानते थे कि वह भविष्य में क्या बनना चाहते हैं।

रिनिकी ने बताया, वह 22 साल की थी और मैं 17 साल का था जब हमारी पहली मुलाकात हुई थी। मैंने उससे पूछा कि मैं अपनी माँ को उसके भविष्य के बारे में क्या बताऊँ? तब उसने जवाब दिया कि उसे बताएं कि मैं असम का मुख्यमंत्री बनूंगा। ‘उसने बताया कि मैं चौंक गई थी लेकिन बाद में महसूस किया कि जिस व्यक्ति से वह शादी करेंगी उसका राज्य को लेकर एक निश्चित लक्ष्य और सपना है, चट्टान की तरह प्रतिबद्धता है।

रिनिकी ने कहा, ‘जब हमारी शादी हुई तब वह विधायक थे, उसके बाद वह मंत्री बने और फिर राजनीति में बढ़ते चले गए, लेकिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘यहां तक कि कल रात हमारी बात हुई तो उन्होंने नामित मुख्यमंत्री का उल्लेख किया और जब मैंने पूछा ‘कुन (कौन) तब उन्होंने जवाब दिया ‘मुई’ (मैं). मेरे लिए वह हमेशा हिमंत रहे हैं और मैं उन्हें मुख्यमंत्री के साथ नहीं जोड़ सकती. इस शब्द से परिचित होने में कुछ समय लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here