प्रशांत किशोर जुटे कांग्रेस के साथ मिशन 2024 की तैयारी में?

0
65
Prashant-Kishor-engaged-with-Congress-in-preparation-for-Mission-2024?

Prashant Kishor engaged with Congress: राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. इस मुलाकात से राजनीतिक क्षेत्र में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

कांग्रेस के साथ मिशन 2024 की तैयारी में जुटे प्रशांत?

इस मुलाकात के बाद यह संभावना बताई जा रही है कि वह 2020 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए योजना की तैयारी कर रहे हैं. इसके साथ ही वह यह भी कहा जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे कलह को भी लेकर चर्चाएं हुई.

कांग्रेस सांसद के आवास पर हुई बैठक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर के साथ इन नेताओं की बैठक दिल्ली में एक कांग्रेस सांसद के आवास पर हुई जहां मीटिंग में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे थे. वहीं कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ऑनलाइन ही बैठक में शामिल हुई थी.

2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी रणनीति

सूत्रों के अनुसार, बैठक पंजाब या उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर नहीं थी और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह किसी बड़ी योजना की तैयारी का हिस्सा है. यह संकेत है कि प्रशांत किशोर 2024 के लोक सभा चुनावों के लिए कांग्रेस की लड़ाई को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

हम ध्यान देने वाली बात यह है कि यह मुलाकात और चुनावी रणनीति कहां तक सफल होती है यह तो भविष्य में देखने वाली बात है लेकिन इन दोनों की मीटिंग से विपक्ष दल ही पर कई तरह के प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने बिहार में जदयू तथा पश्चिम बंगाल में टीएमसी को जीत दिलवाई थी. इस मुलाकात के बाद उनसे कांग्रेस यही उम्मीद लगाए हुई है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस में कुछ बड़ा बदलाव हो और कांग्रेस उम्मीदों पर खरा उतरे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here