भारत में बढ़ रहे कोरोना मामले, अमेरिका में हुए डबल तो ऑस्ट्रेलिया ने लगाया दोबारा लॉकडाउन

0
87
Corona-cases-increasing-in-India,-double-in-America,-Australia-imposed-lockdown-again

Corona cases increasing in India: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) एक बार फिर से वापस आ रहा है देश में कोरोनावायरस बीते कुछ दिनों से घट रहा था लेकिन अभी हाल ही में नए मामले 40 हजार के पार पहुंच गए हैं. वहीं दूसरी तरफ दुनिया की बात करें तो एक बार फिर से ही स्थिति काफी चिंताजनक है. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न में शुक्रवार रात से लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया जाएगा. शहर में बढ़ रहे कोरोनावायरस के नए मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है. हालांकि अभी इस बात की चर्चा है कि वहां लॉकडाउन कितने दिनों के लिए लागू किया जाना है.

इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि वक्त एरिया में न्यू साउथ वेल्स राज्य से कुछ संक्रमित मजदूर काम करने आए थे जिनके बाद संक्रमण बढ़ा है. यह भी बताया गया है कि मेलबर्न में सामने आया कोरोना प्रकोप कोरोनावायरस के डेल्टा वेरिएंट की वजह से सामने आया है. डेल्टा वेरिएंट विक्टोरिया के साथ-साथ न्यू साउथ वेल्स में भी तेजी से फैल रहा है.

मैं दूसरी अगर संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (America) की बात करें तो यहां पर पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं.वहां पिछले तीन सप्ताह में डेली कोरोना केसों का नंबर डबल हो गया है. इसको लेकर एक्सपर्ट ने चेतावनी भी दी है. अमेरिका में यह सब तब हुआ है जब वहां कई महीनों की गिरावट के बाद कोरोना फिर से बढ़ रहा है.

और अगर भारत की बात की जाए तो भारत में एक्टिव केस की संख्या अब तक कुल मिल हुए मामलों के 1.39 फीसदी के ही बराबर है, लेकिन यदि केसों में इजाफा जारी रहा और रिकवर होने वाले लोगों की संख्या उसके मुकाबले कम रही तो इसमें बढ़ोतरी भी हो सकती है. गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को सभी राज्यों को अडवाइजरी भी जारी की गई है कि यदि केस बहुत तेजी से कहीं बढ़ रहे हैं तो फिर उस इलाके में लॉकडाउन लगाने पर भी विचार किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here