सीएनएन के एंकर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री को बीच इंटरव्यू में कर दिया नंगा

0
150

भारत का पड़ोसी पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो अपनी नीचता दिखाने में कभी भी पीछे नहीं हटता. इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हुए युद्ध विराम हो चुकी है. अब इसके बाद पाकिस्तान, इजरायल द्वारा किए गए नरसंहार का रोना रो रहा है. इन दोनों देशों के बीच हुए युद्धविराम पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी लगातार इजरायल पर बरसने में लगे हुए हैं.

सबसे पहले उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सभा में इजराइल को बेआबरू करने की कोशिश की. और इसके बाद उन्होंने सीएनएन के एक इंटरव्यू के दौरान भी मीडिया कवरेज को पक्षपाती बताया. जिसके बाद सीएनएन की एंकर बियना गोलोड्रिगा ने उन्हें और फिर पाकिस्तान के असर चेहरे को सबके सामने ला दिया.

इस इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इजरायल अब हार रहा है. इसी की वजह से इसराइल ने युद्ध विराम की घोषणा की. इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच इस लड़ाई को लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने पक्षपाती रवैया अपनाया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री इतने पर ही ना रुक कर आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया को इजरायल कंट्रोल करता है और अपना एजेंडा दुनिया भर में फैलाता है. इस बात को लेकर एंकर भड़क गई और उन्होंने उनसे पूछा कि,’ मीडिया को नियंत्रित और मीडिया कनेक्शन वाले उनके बयान का क्या मतलब है?’

एंकर द्वारा अचानक पूछे गए प्रश्न से कुरेशी सप्त आ गए और उन्होंने हंसकर इस बात को टालने की सोची. परन करने उन्हें 20 इंटरव्यू में बेआबरू कर दिया और कहा कि,’ वह उनके इस बयान को यहूदियों के खिलाफ टिप्पणी’ कहेंगे. इसके साथ-साथ उन्हें पाकिस्तान के इस्लामिक नियम और एकता के नौटंकी की भी बात कही.

एंकर इतने पर ही नहीं रोकी और उन्होंने चीन को लेकर भी उनसे कुछ तीखे सवाल कर दिए और कहां की चीन उन्हें कर्ज देता है इस वजह से पाकिस्तान चीन के खिलाफ कुछ भी नहीं बोलता. यह प्रश्न कुरैशी को सबसे ज्यादा चुभने वाला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here