‘मेरी आत्महत्या की वजह थाना प्रभारी हैं’.. सामने आया महिला सिपाही का सुसाइड नोट, मचा हड़कंप

0
83

अभी दो दिन पहले ही यूपी के कानपुर जिले में एक महिला सिपाही ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। जिसके बाद उसके कांस्टेबल पति ने उसकी थाना प्रभारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब महिला सिपाही का सुसाइड नोट सामने आया है, जिसमे उन्होंने भी थाना प्रभारी पर कई आरोप लगाए हैं। आत्महत्या के प्रयास की जानकारी पर महिला थाना प्रभारी भी उसे देखने अस्पताल पहुंचीं, लेकिन सिपाही ने उनसे बात नहीं की। इसके बाद एसीपी बाबूपुरवा ने सिपाही के पति से बात की थी। फिलहाल मामले की जांच डीसीपी साउथ ने एडीसीपी (महिला संबंधी अपराध) शिवाजी को सौंपी है।

सुसाइड नोट में लिखा ये

जानकारी के मुताबिक, महिला सिपाही के पद से मिले सुसाइड नोट में लिखा कि, ‘मेरी आत्महत्या की वजह महिला थाना प्रभारी स्नेहलता सिंह हैं.., जिस दिन से मैंने थाने में आमद कराई है, उसी दिन से इन्होंने परेशान कर रखा है। ड्यूटी समाप्त होने के बाद भी परेशान करती है। 16 जुलाई को मेरी हमराही ड्यूटी थी, पूरा दिन ड्यूटी पर थी। रात आठ बजे कमरे पर आई और 10 बजे सो गई। अगले दिन फिर हमराही ड्यूटी थी। रात 11 बजे थाना प्रभारी ने फोन कराया और खुद फोन किया। कूलर की आवाज में रिंग न सुनाई देने पर फोन नहीं उठा सकी तो इन्होंने रपट गैरहाजिरी लिखा दी। भला 24 घंटे मैं हमराही ड्यूटी कैसे कर सकती हूं। सभी थानों में दिन व रात के अलग हमराही हैैं। अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती। मेरे मरने के बाद स्नेहलता निलंबित होनी चाहिए…।’

बता दें कि रविवार रात साकेत नगर स्थित आवास पर नींद की गोलियां ज्यादा मात्रा में खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला थाने की सिपाही वर्षा राय का यह सुसाइड नोट मंगलवार शाम सामने आया है। यह सुसाइड नोट उसने दवा खाने से पहले लिखा था। पत्र में वर्षा ने यह भी लिखा है कि अपनी बच्ची की देखभाल के लिए वह पिंक चौकी में स्थानांतरण चाहती है। इसके लिए डीसीपी साउथ रवीना त्यागी से मिली। डीसीपी ने वर्षा के पत्र पर ही महिला थाना प्रभारी को आदेश दिया था कि इस लड़की को पिंक चौकी भेज दिया जाए। यह प्रार्थना पत्र लेकर जब वर्षा स्नेहलता के पास गई तो कहने लगी कि तुम यहीं महिला थाने में ड्यूटी करोगी, मैं कहीं नहीं भेजूंगी।

पति भी हैं कांस्टेबल

गौरतलब है कि मूलरूप से सदर बाजार, झांसी की रहने वाली महिला सिपाही वर्षा राय 2016 बैच की सिपाही हैं। वर्तमान में उनकी किदवई नगर महिला थाने में तैनाती है। महिला सिपाही के पति पंकज राय भी सिपाही हैं। उनकी चित्रकूट के राजापुर थाने में तैनाती है। पंकज के मुताबिक वर्षा किदवई नगर में किराये के मकान में अपनी एक साल की बच्ची की साथ रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here