टिकैत की सरकार को चेतावनी, नहीं मानी मांग तो बना देंगे लखनऊ को दिल्ली

0
91
rakesh-tikait

Farmers Protest: राकेश टिकैत जोकि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी है उन्होंने सरकार को आगाह किया है. टिकैत ने कहा कि सरकार ने अगर किसानो की मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आंदोलनों का प्रदेश है.

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि ”चार साल से गन्ने का रेट नहीं बढ़ाया गया है, 12 हज़ार करोड़ रुपये का पेमेंट अबतक बकाया है. योगी सरकार ने गन्ने में एक रुपये की भी बढ़ोतरी नहीं की. 7-8 राज्यों में किसानो को बिजली मुफ्त दी जाती है लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं है.” उन्होंने दावा किया कि ”गुजरात की सरकार को वहां की पुलिस चलाती है. कुछ ऐसा ही अब उत्तर प्रदेश में भी होने वाला है जहां राज्य को पुलिस स्टेट बनने की और अग्रसर है.”

लखनऊ को दिल्ली जैसा बनाने का काम करेंगे-राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ”हम किसानों के बीच जाएंगे. आने वाले 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में बड़ी किसान पंचायत का आयोजन किया जाएगा. कैमरा और कलम पर पहरा लगाया जा रहा है. पूरे देश को कैप्चर क्र लिया गया है.” उन्होंने कहा कि ”जब तक 3 काले कानून वापस नहीं होंगे, तब तक हमारा आंदोलन वापस नहीं होगा. हम लखनऊ को भी दिल्ली बनाने का काम करेंगे. लखनऊ के चारों और के रास्ते बंद करने का काम किया जाएगा.”

 

टिकैत ने कहा कि ”हमने बंगाल के मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की लेकिन इसमें कोनसा गुनाह है. हम किसी से किसी को भी वोट देने का आग्रह नहीं करेंगे. किसान आंदोलन चुनाव नहीं लड़ेगा .” उन्होंने कहा कि ”बीजेपी के साथ होने वाले सारे दावे गलत हैं. खालिस्तानी समर्थकों को कॉल करके संसद में आने की अपील से किसान आंदोलन का कतई कोई लेना देना नहीं है. आने वाली 14 अगस्त को हम ट्रैक्टर परेड करेंगे. ”

राहुल गाँधी के बाद सभी सांसदों को अब ट्रैक्टर से संसद जाना चाहिए- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा, ”राहुल गांधी ट्रैक्टर पर गए, अब समय आ गया है सभी सांसदों के ट्रैक्टर से संसद जाने का. 26 जनवरी को हमारे किसान भाई 4 लाख ट्रैक्टर लेकर जा रहे थे. बताए गए रुट पर बेरिकेटिंग की गई. किसान रास्ता नहीं जानने के कारण इधर उधर हुए. धर्म विशेष ध्वज जरूर लगाया गया था लेकिन तिरंगा नहीं हटाया गया.”

लगातार Indiavirals खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here