Tokyo Olympics Medal Tally: चीन 6 गोल्ड लिए टॉप पर, जानिए भारत कोन से स्थान पर

0
397
tokyo olympics

others tokyo olympics medal tally china on top with six gold know where india stands:  टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आज तीसरा दिन है और चीन मेडल टैली में 6 गोल्ड (Tokyo Olympics Medal Tally) के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. चीन ने वेटलिफ्टिंग और डायविंग खेल में 2 -2 गोल्ड जीते हैं. जबकि फेंसिंग और शूटिंग में चीन को 1 -1 स्वर्ण पदक मिला है. वही जापान पांच गोल्ड के लेकर दूसरे स्थान पर लगातार बढ़त बनाये हुए है. उसने जूडो खेल में 3 गोल्ड जीते हैं. चीन और जापान के बीच मेडल टैली में पहले स्थान को लेकर रस्सा-कशी जारी है. वही अमेरिका चार गोल्ड के साथ तीसरे पायदान पर बना हुए है. सारे पदको की बात करें, तो अमेरिका 10 पदक के साथ दूसरे स्थान पर और चीन को अब तक कुल 13 पदक मिले हैं.

भारत ने भी टोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरआत की थी. पहले ही दिन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने मेडल टैली में भारत को स्थान दिलवा दिया था. उन्होंने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर भारत की और से खाता खोला था. भारत एक सिल्वर के साथ ओवरऑल मेडल टैली में 25वें स्थान पर है.

मेडल टैली में शामिल टॉप-10 देश:

      गोल्ड  सिल्वर   ब्रॉन्ज    कुल पदक
1. चीन              6       2        5       13

2.जापान            5        1        0       6

3.अमेरिका          4       3        4       11

4.ऑस्ट्रेलिया        2       1         2       5

5. द.कोरिया        2       0        3        5

6.आरओसी         1        4        2        7

7.ब्रिटेन              1       2        1        4

8. कनाडा           1       2        0        3

9. इटली             1      1        4         6

10. फ्रांस            1      1        1         3

25. भारत            0     1         0        1

भारत की बात करे तो वेटलिफ्टिंग को छोड़कर अब तक कोई पदक नहीं मिला है. सबसे ज्यादा निराशा तो शूटिंग में हाथ लगी है. इस खेल से भारत को सबसे ज्यादा पदक लाने की उम्मीद थी. भारत के15 निशानेबाज टोक्यो खेलो में भाग ले रहे हैं. लेकिन दो दिन में भारत को 4 शूटिंग में मायूसी ही हाथ लगी.

एक दिन पहले भारत की पदक उम्मीद मानी जा रही
निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और यशस्विनी सिंह देसवाल (Yashaswini Singh Deswal) महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल खेल के फाइनल में जगह नहीं बना सकीं.

 

लगातार Indiavirals खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here