महामारी में ये मदद अच्छी हैं: तोड़ दी अपनी 90 लाख की FD, मगवा रहे है मरीजों के लिए 1 हजार इंजेक्शन

0
95

देश के अंदर बढ़ते हुए कोरोनावायरस के मामले में जहां एक ओर सरकार की लापरवाही देखी जा रही है तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि अपनी जीवन की जमा पूंजी बेचकर मरीजों की मदद कर रहे हैं इनमें से ही एक के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका नाम संतोष बांगर है!

दरअसल संतोष बांगर में जरूरतमंदों तक रेमडेसिविर इंजेक्शन हो जाने के लिए अपने 90 लाख रुपए की एफडी को तोड़ दिया! मिल रही जानकारी के अनुसार संतोष बांगर का दान ऐसे में सबसे बड़ा दान भी माना जा रहा है! एफडी से मिले हुए पैसे उन्होंने एक प्राइवेट वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूटर को दे दिया! माना तो यह जा रहा है कि इन पैसों से जल्द ही स्थानीय लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलेगा!

वहीं इस मामले को लेकर संतोष बांगर ने बताया है कि शुरुआत में मैंने ₹400 की दर से लगभग 500 इंजेक्शन जरूरतमंदों को मुहैया करवाया था! लेकिन जैसे ही डिमांड ज्यादा हुई उसके कारण अब इंजेक्शन खत्म होने लग गया! उन्होंने बताया है कि कंपनी ने 10000 इंच के लिए 14000000 रुपए का भुगतान करने के लिए कहा था! लेकिन सरकारी प्रक्रिया से इंजेक्शन मंगवाने में समय लग रहा था इसलिए फिलहाल मैंने फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़कर पैसे दे दिए!

उनके अनुसार यह इंजेक्शन जिला प्रशासन की मदद से जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा आज शाम तक यह इंजेक्शन की पहली खेप के रूप में 1000 इंजेक्शन हिंगोली जिला अस्पताल में आने वाले है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here