पत्नी ने बीच मैच में बढ़ाया हौसला, दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी ने पूर्व ओलंपिक चैंपियन को किया चित

0
55
wife-encouraged-in-the-middle-match-the-world-number-ninth-player-chimed-the-former-olympic-champion

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 खेलों में फैंस की एंट्री पर बैन है. इसके बावजूद गुरुवार को भारतीय तीरंदाज अतानु दास (Atanu Das) जब अपने मुकाबले में उतरे तो दर्शक दीर्घा से एक महिला उनका हौसला बढ़ाती देखी गई. हम आपको बताते चलें कि यह महिला कोई और नहीं विश्व की नंबर एक महिला भारतीय तीरंदाज एवं अतानु दास (Atanu Das) की पत्नी दीपिका कुमारी थी.

अतानु दास ने दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में 2 बार के ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक (Oh Jin hyek) शूटऑफ में हराकर पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे. शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 6-5 से जीत दर्ज की.

इस दौरान उनकी पत्नी दीपिका कुमारी दर्शक दीर्घा में बैठकर उनका लगातार हौसला बढ़ा रही थी. दीपिका का बढ़ाया हुआ यह हौसला पति के काम आया पर बेहद ही रोमांचक तरीके से पिछड़ने के बाद उन्होंने मुकाबले में वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया. तीरंदाज दीपिका और अतानु ने पिछले साल जुलाई में शादी के बंधन में बंधे थे.आपको बताते चलें कि अतानु ने अपने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि उनकी इच्छा थी कि वह तीरंदाजी के मिक्स डबल गेम में अपनी पत्नी दीपिका के साथ हिस्सा हिस्सा ले लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

शूटऑफ में लंदन ओलंपिक के विजेता जिन हयेक ने 9 अंक जुटाए जबकि भारतीय तीरंदाज और दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी अतानु ने 10 अंक जुटाकर प्रतिस्पर्धा अपने नाम की तथा अगले दौर में प्रवेश सुनिश्चित किया.

कोरियाई तीरंदाजी टीम के सपोर्ट स्टाफ के रूप में करीबन आधा दर्जन सदस्य अपने प्रतियोगी का हौसला बढ़ा रहे थे, वही भारतीय तीरंदाजी टीम की प्रतियोगी की तरफ से सिर्फ उनकी पत्नी दीपिका कुमारी हौसला बढ़ाती नजर आई.

अतानु का अगला मुकाबला जापान की ताकाहारू फुरुकावा से होगा जो लंदन ओलंपिक के व्यक्तिगत रजत पदक विजेता है. फुरूकावा कांस्य पदक जीतने वाली जापान टीम के भी हिस्सा थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here