पीवी सिंधु गोल्ड की रेस से बाहर, अब ब्रोंज मेडल पर होगी नजर

0
151
pv-sindhu-out-of-the-race-for-gold-now-eyes-will-be-on-bronze-medal

PV Sindhu out of the race: भारतीय खेल प्रेमियों खासकर बैडमिंटन फैंस के लिए आज का दिन काफी निराशा भरा रहा. भारत की नंबर 1 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को सेमीफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से हार का सामना करना पड़ा. उन्हें दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एवं चीनी ताइपे ताइ जू यिंग ने सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

शुरुआती दौर में पीवी सिंधु ने इंटरवल तक 11-8 की लीड बनाई हुई थी. लगातार वेरिएशन कर वापसी का प्रयास कर रही थी और उसने इंटरवल के बाद 11-11 की बराबरी कर ली. सिंधु ने पहले गेम में वापसी करने की कोशिश की लेकिन यिंग जबरदस्त खेल दिखाते हुए पहला सेठ 21-18 से अपने नाम किया.

दूसरे सेट की शुरुआत में पीवी सिंधु देर तक ले में आने का प्रयास करती रही लेकिन यिंग ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और उन्हें वापसी करने का मौका बिल्कुल नहीं दिया. यिंग ने दूसरा सेट की इंटरवल तक 11-8 बनाई थी. एवं इंटरवल के कुछ देर बाद ही इस लीड को 18-11 कर लिया. जिससे वह सीधे तौर पर यह सेट जीतने की कगार पर थी और उन्होंने ऐसा किया भी. दूसरे गेम में यिंग ने पीवी सिंधु को 21-12 के बड़े अंतर से सीधे सेटों में परास्त कर मैच अपने नाम किया तथा फ्री गोल्ड की रेस में बनी रही. अब 1 अगस्त को वह अपने हमवतन चीनी खिलाड़ी Chen Yufei के खिलाफ गोल्ड मेडल जीतने उतरेगी. पीवी सिंधु उसी दिन ब्रोंज मेडल जीतने के लिए के अपना मैच खेलने फिर से कोर्ट पर उतरेगी.

बैडमिंटन (Badminton) के जानकार शुरुआत से पीवी सिंधु और यिंग के बीच के मैच में यिंग को जीत का प्रबल दावेदार मान रहे थे.

समस्त देश आशा पीवी सिंधु पर लगी रहेगी. अब पीवी सिंधु ब्रोंज मेडल जीत कर ही स्वदेश लौटना चाहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here