इजराइल को हमास के बाद अब इस आतंकी संघठन ने ललकारा, कही ये बात

0
324

अभी हाल ही में हुए फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच ताजा संघर्ष विराम को तोड़ने के लिए अब एक और आतंकी संगठन सक्रिय हो गया है. आतंकी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के सरगना जियाद-अल-नखलाह ने अपने हालिया बयान में इसराइल को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे किसी भी कमांडर या सदस्य को मारा गया तो हम तेल अवीव पर तुरंत बमबारी करना शुरू कर देंगे.

गौरतलब है कि इस आतंकी संगठन का मुख्यालय सीरिया की राजधानी दमिश्क में है. इस युद्ध के पहले ही इस संगठन को इजरायल, अमेरिका, यूरोपिय यूनियन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आतंकी संगठन घोषित कर चुके हैं.

आतंकी संगठन ने अपने बयान में कहा… तो तेल अवीव पर बरसेंगे बम

जियाद-अल-नखलाह अपने बयान में कहा कि,’ हमारे किसी भी कमांडर या सैनिक की हत्या की गई, चाहे वह कहीं भी हो तो हम तेल अवीव पर बमबारी करके तुरंत जवाब देने के लिए मजबूर हो जाएंगे. ईरानी जनरल के इशारों पर नाचने वाले यह कमांडर ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे. ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशन गार्ड कॉर्प्स (IRGC) अंडर जनरल स्माइल कानी ने तेहरान में एक समारोह में अपने बयान में कहा था कि,’ इजराइल महंगे होने से पहले यूरोप, अमेरिका और अन्य जगहों पर बेचे गए घरों को वापस खरीद ले.’

यहूदियों को अमेरिका-यूरोप में घर खरीदने की सलाह

अपने बयान में ईरानी कमांडर ने आगे कहा कि मैं सभी यहूदियों को सलाह दूंगा कि वे यूरोप, अमेरिका और अन्य जगहों पर बेचे गए घरों को फिर से खरीद लें और फिलिस्तीनी क्षेत्र को छोड़कर वापस चले जाएं. ईरानी जनरल का यह बयान डिप्टी ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद हिजाजी की मृत्यु के 40 वें दिन इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच दिया गया.

इसराइल नदी अंजाम भुगतने की चेतावनी

इसके जवाब में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने शुक्रवार को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि यदि आगे और कोई हमला किया गया तो उसका नए सिरे से पूरी ताकत से जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि हम आशिया सोचता है कि हम रॉकेट हमलों को बर्दाश्त कर लेंगे तो वह गलत है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here