किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं आजम खान, जानिए क्या है पूरा मामला

0
218
26 farmers alleged Azam Khan Ali Hassan

26 farmers alleged Azam Khan Ali Hassan: देश में कुछ समय से बड़े बड़े नेताओ के पर्दफ़ाश हुए है! लेकिन इस बार नजर में है सपा पार्टी के दमदार नेता आजम खां (Azam Khan)! बता दे कि आजम खान के ऊपर गिरफ्तारी के अवसर मंडरा रहे है! बता दे कि आजम खान सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सासंद है! हमेशा अपने बयानों के लिए सुर्खियां बटोरने वाले आजम खान इस बार किसी बयान के लिए नहीं, अपितु जमीन पर कब्जे के मामले में गिरफ्तारी हो सकती है!

क्या है मामला

26 farmers alleged Azam Khan Ali Hassan

बता दे कि SP के आजम खान के ऊपर आरोप है कि उन्होंने जमीन कब्जा किया है! इतना ही नहीं बल्कि खान शाहब पर आरोप लगा है कि खान शाहब ने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के आधार पर अपने करीबी CO आले हसन खान से मौलाना अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए कई सौ करोड़ो का घपला किया और जमीन हड़प ली!

26 किसानो ने की शिकायत

26 farmers alleged Azam Khan Ali Hassan

बता दे कि मामले को लेकर रामपुर के अजीमनगर थाने में मुकदमा की दायर किया जा चूका है! देश की प्रशिद न्यूज़ एजेंसी IANS की खबर के अनुसार आजम पर जबरन जमीन कब्जाने के लिए दो दर्जन से अधिक किसानों को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखवाने और प्रताड़ित करने का आरोप है! IANS से मिली हुई जानकारी के चलते उत्तरप्रदेश के रामपुर पुलिस एसपी अजय पाल का कहना है! कि आजम खान के ऊपर 26 किसानो ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अवैध ढंग से हज़ारो हेक्टेयर जमीन पर कब्जा किया है! उन्होंने कहा कि जमीन हासिल करने के लिए फ़र्ज़ी कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला!

जबरन कब्जा किया जमीन पर

26 farmers alleged Azam Khan Ali Hassan

वही शर्मा का कहना है कि किसानो ने जब फ़र्ज़ी दस्तावेजों के हक्ष्ताक्षर करने से मना किया तो उनकी जमीन जबरन हड़प ली गयी! रामपुर के CO आले हासन ने गरीबों की जमीन हड़पने में अपनी आधिकारिक हैसियत का दुरुपयोग किया! किसानो की अर्जी सुनते हुए राजस्व विभाग ने सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच की और किसानों के बयान दर्ज किए गए! इसके बाद हुई जाँच में तथ्यों की पुस्टि करते हुए आजम खां के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज़ किया! और अब तो ये जाँच होने के बाद मालूम होगा क्या सही है या क्या गलत?