रोहित शर्मा से पहले भी भारत के ये 5 खिलाडी लगा चुके है दोनों पारियों में शतक

दिल्ली, इंडियावायरलस: IND VS SA TEST SERIES | भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चूका है! पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है! पहले टेस्ट में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खो कर 502 रन पर पारी घोषित की! जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने भी 431 रन बना दिए! पहली पारी के भारत की तरफ से हीरो रहे मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा तो वही साउथ अफ्रीका की तरफ से एल्गर और डी कॉक ने शानदार परियां खेली! चौथे दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने 323 रनो के लक्ष्य के साथ पारी घोषित की! दूसरी पारी में भी रोहित शर्मा के बल्ले शतकीय पारी देखने को मिली! उनके द्वारा लगाए शतक पहली और दूसरी पारी में इस सवाल को खड़ा करती है! क्या इससे पहले भी किसी भारतीय खिलाड़ी ने दोनों पारियों में शतक लगाए है? तो आइये जानते है- रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में यह कारनामा अपने नाम किया! दोनों पारियों में शतक बनाने के रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवा लिया! अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अजिंक्य रहाणे भी यह कारनामा कर चुके है! साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अजिंक्य रहाणे ने भी दोनों पारियों में शतक लगाया था! विराट कोहली (Virat Kohli) विराट कोहली भी कहा पीछे रहने वाले थे! कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2014 में दोनों पारियों में शतक जड़ा था! राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टीम की दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने साल 1999 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाया था! सुनील गवास्कर (Sunil Gawaskar) सुनील गवास्कर भी पहले ऐसा कर चुके है! साल 1971 में सुनील गवास्कर ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ यह करनामा किया था! विजय हजारे (Vijay Hazare) सबसे पहले भारत की तरफ से विजय हजारे ने दोनों पारियों में शतक लगाकर ये रिकॉर्ड बनाया था! साल 1948 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ सुनील हजारे ने ये बेमिसाल रिकॉर्ड बनाया था!
 

रोहित शर्मा से पहले भी भारत के ये 5 खिलाडी लगा चुके है दोनों पारियों में शतक

दिल्ली, इंडियावायरलस: IND VS SA TEST SERIES | भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चूका है! पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है! पहले टेस्ट में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खो कर 502 रन पर पारी घोषित की! जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने भी 431 रन बना दिए! पहली पारी के भारत की तरफ से हीरो रहे मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा तो वही साउथ अफ्रीका की तरफ से एल्गर और डी कॉक ने शानदार परियां खेली! चौथे दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने 323 रनो के लक्ष्य के साथ पारी घोषित की! दूसरी पारी में भी रोहित शर्मा के बल्ले शतकीय पारी देखने को मिली! उनके द्वारा लगाए शतक पहली और दूसरी पारी में इस सवाल को खड़ा करती है! क्या इससे पहले भी किसी भारतीय खिलाड़ी ने दोनों पारियों में शतक लगाए है? तो आइये जानते है-

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में यह कारनामा अपने नाम किया! दोनों पारियों में शतक बनाने के रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवा लिया!

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

अजिंक्य रहाणे भी यह कारनामा कर चुके है! साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अजिंक्य रहाणे ने भी दोनों पारियों में शतक लगाया था!

विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली भी कहा पीछे रहने वाले थे! कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2014 में दोनों पारियों में शतक जड़ा था!

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

भारतीय टीम की दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने साल 1999 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाया था!

सुनील गवास्कर (Sunil Gawaskar)

सुनील गवास्कर भी पहले ऐसा कर चुके है! साल 1971 में सुनील गवास्कर ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ यह करनामा किया था!

विजय हजारे (Vijay Hazare)

सबसे पहले भारत की तरफ से विजय हजारे ने दोनों पारियों में शतक लगाकर ये रिकॉर्ड बनाया था! साल 1948 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ सुनील हजारे ने ये बेमिसाल रिकॉर्ड बनाया था!