Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें..

9 things need delete facebook page: facebook पर यूजर्स कई बार अपनी हर छोटी-बड़ी जानकारी को शेयर कर देते हैं. इससे कई बार यूजर्स अकाउंट हैक होने का खतरा होता है. यही नहीं फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद तो आपकी privacy और खतरे में है. facebook से डाटा लीक को लेकर हर कोई डाटा सुरक्षा को लेकर चिंतित है. कई लोग अपना facebook अकाउंट डिलीट कर रहे हैं तो कुछ लोगों ने privacy सेटिंग्स में बदलाव किया है. हालांकि, फेसबुक भी दावा कर रहा है कि वह यूजर्स की privacy को और मजबूत करेगा. लेकिन, अगर आप अपने फेसबुक को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो फेसबुक से ये 9 चीजें तुरंत डिलीट कर दें. 9 things need delete facebook page facebook पर छोटी छोटी डिटेल बहुत से लोग facebook पर अपनी birthdate को ओपन रखते हैं. लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आपकी birthdate कई अन्य महत्वपूर्ण जगहों और documents में भी उल्लिखित होती है. इसके जरिए लोग आपके बैंक अकाउंट और personal details जैसी चीजों को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं. facebook पर फोन नंबर ओपन रखना भी अच्छा नहीं है. इसके जरिए भी आपकी personal details को एक्सेस किया जा सकता है क्योंकि मोबाइल नंबर भी कई महत्वपूर्ण जगहों और documents पर उल्लिखित होता है. साथ ही इसके जरिए आपकी लोकेशन भी पता लगाई जा सकती है. friend बनाना facebook पर हर किसी को फ्रेंड बनाने से बचना चाहिए. कई लोग अपनी फ्रेंड लिस्ट बड़ी बनाने के लिए हर किसी की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते हैं. यह रिस्की भी साबित हो सकता है. जरूरी नहीं है कि हर कोई आपका फ्रेंड बनने में दिलचस्पी रखता हो. उनमें से कुछ लोग फ्रॉड भी हो सकते हैं, जो केवल आपके बारे में या आपकी विचारधारा का पता करना चाहते हों. इसलिए बेहतर रहेगा कि आप facebook फ्रेंड बनाते वक्त सावधानी बरतें. अपने बच्चे या फिर युवा family members के फोटो डालने से बचें. अगर ये पहले से मौजूद हैं तो इन्हें हटा दें. इनके जरिए अनजान लोगों को आपकी पूरी फैमिली के बारे में जानकारी हो जाती है और इसका गलत इस्तेमाल भी किया जा सकता है. 9 things need delete facebook page facebook पर अपनी फोटो साझा करना कई लोग तो कहीं घूमने जाने पर घर से निकलने से लेकर उस जगह पर की जा रही एक्टिविटी की पल-पल अपडेट भी facebook पर पोस्ट करते रहते हैं. आपकी यह आदत criminals को आपको या आपके साथ वाले लोगों को नुकसान पहुंचाने का मौका दे सकती है. अब तो कई insurance कंपनियां भी इस बात को गंभीरता से लेने लगी हैं. वे अब उन लोगों के insurance claim रिजेक्ट कर देती हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपना पूरा हॉलिडे प्लान पोस्ट किया हुआ हो. अगर आप नए रिश्ते की खुशी मनाना चाहते हैं तो फेसबुक पर रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट मत कीजिए. बाद में यदि relationship status को सिंगल करेंगे तो इससे आपको तकलीफ हो सकती है. facebook पर बोर्डिंग पास की फोटो साझा न करें. इस पर बार कोड होता है जिसमें आपकी पूरी जानकारी होती है. इसका इस्तेमाल करके airline company से आपके बारे में पूरी जानकारी निकाली जा सकती है. और पढ़े: WhatsApp में आया नया फीचर, डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो कर सकेंगे डाउनलोड.. Follow @Indiavirals ? ------
 

Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें..

9 things need delete facebook page: facebook पर यूजर्स कई बार अपनी हर छोटी-बड़ी जानकारी को शेयर कर देते हैं. इससे कई बार यूजर्स अकाउंट हैक होने का खतरा होता है. यही नहीं फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद तो आपकी privacy और खतरे में है. facebook से डाटा लीक को लेकर हर कोई डाटा सुरक्षा को लेकर चिंतित है. कई लोग अपना facebook अकाउंट डिलीट कर रहे हैं तो कुछ लोगों ने privacy सेटिंग्स में बदलाव किया है. हालांकि, फेसबुक भी दावा कर रहा है कि वह यूजर्स की privacy को और मजबूत करेगा. लेकिन, अगर आप अपने फेसबुक को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो फेसबुक से ये 9 चीजें तुरंत डिलीट कर दें. Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें..

9 things need delete facebook page

facebook पर छोटी छोटी डिटेल

बहुत से लोग facebook पर अपनी birthdate को ओपन रखते हैं. लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आपकी birthdate कई अन्‍य महत्‍वपूर्ण जगहों और documents में भी उल्लिखित होती है. इसके जरिए लोग आपके बैंक अकाउंट और personal details जैसी चीजों को आसानी से एक्‍सेस कर सकते हैं. Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें.. facebook पर फोन नंबर ओपन रखना भी अच्‍छा नहीं है. इसके जरिए भी आपकी personal details को एक्‍सेस किया जा सकता है क्‍योंकि मोबाइल नंबर भी कई महत्‍वपूर्ण जगहों और documents पर उल्लिखित होता है. साथ ही इसके जरिए आपकी लोकेशन भी पता लगाई जा सकती है. Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें..

friend बनाना facebook पर

हर किसी को फ्रेंड बनाने से बचना चाहिए. कई लोग अपनी फ्रेंड लिस्‍ट बड़ी बनाने के लिए हर किसी की फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट एक्‍सेप्‍ट कर लेते हैं. यह रिस्‍की भी साबित हो सकता है. जरूरी नहीं है कि हर कोई आपका फ्रेंड बनने में दिलचस्‍पी रखता हो. उनमें से कुछ लोग फ्रॉड भी हो सकते हैं, जो केवल आपके बारे में या आपकी विचारधारा का पता करना चाहते हों. इसलिए बेहतर रहेगा कि आप facebook फ्रेंड बनाते वक्‍त सावधानी बरतें. Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें.. अपने बच्‍चे या फिर युवा family members के फोटो डालने से बचें. अगर ये पहले से मौजूद हैं तो इन्‍हें हटा दें. इनके जरिए अनजान लोगों को आपकी पूरी फैमिली के बारे में जानकारी हो जाती है और इसका गलत इस्‍तेमाल भी किया जा सकता है.
9 things need delete facebook page

facebook पर अपनी फोटो साझा करना

कई लोग तो कहीं घूमने जाने पर घर से निकलने से लेकर उस जगह पर की जा रही एक्टिविटी की पल-पल अपडेट भी facebook पर पोस्‍ट करते रहते हैं. आपकी यह आदत criminals को आपको या आपके साथ वाले लोगों को नुकसान पहुंचाने का मौका दे सकती है. अब तो कई insurance कंपनियां भी इस बात को गंभीरता से लेने लगी हैं. वे अब उन लोगों के insurance claim रिजेक्‍ट कर देती हैं, जिन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपना पूरा हॉलिडे प्‍लान पोस्‍ट किया हुआ हो. Facebook से डाटा हो रहा है लीक तुरन्त डिलीट करें ये 9 चीजें.. अगर आप नए रिश्ते की खुशी मनाना चाहते हैं तो फेसबुक पर रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट मत कीजिए. बाद में यदि relationship status को सिंगल करेंगे तो इससे आपको तकलीफ हो सकती है. facebook पर बोर्डिंग पास की फोटो साझा न करें. इस पर बार कोड होता है जिसमें आपकी पूरी जानकारी होती है. इसका इस्तेमाल करके airline company से आपके बारे में पूरी जानकारी निकाली जा सकती है. और पढ़े: WhatsApp में आया नया फीचर, डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो कर सकेंगे डाउनलोड..

------