धर्म परिवर्तन करवा किया था निकाह, बच्चा होते ही दूसरी औरत को लेकर फरार

0
12

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लव जेहाद को लेकर नया मामला सामने आ रहा हैं. इस मामले में युवती का आरोप है की एक मुस्लिम युवक ने उसे अपने प्यार में फसाया था, लड़की के अनुसार मुस्लिम युवक ने धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. लड़की ने कहा शादी के बाद हम दोनों का एक लड़का भी हुआ और उसके बाद वह मुस्लिम युवक दूसरी हिन्दू महिला के साथ फरार हो गया.

मुस्लिम पीड़िता का कहना है की अब वह मुस्लिम युवक उसपर तलाक़ का दबाव बना रहा हैं, अगर मोदी सरकार तीन तलाक़ बिल पास न करती तो अब तक वह शरिया कानून के हिसाब से वत्स ऐप के जरिये तलाक़ दे चूका होता. लड़की फिलहाल थाने की चक्कर लगा रही है और न्याय की मांग कर रही हैं.

महिला का कहना है वह लड़का पहले भी एक हिन्दू महिला को भगाने के चक्कर में जेल में सज़ा काट चूका हैं. इस तरह से देखा जाये तो उसने अपने लव जिहाद में तीन लड़कियों को अभी तक फसाया हैं. लड़की ने बताया की वह अयोध्या के गोसाईंगंज क्षेत्र के रहने वाली थी और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रयागराज आई थी जहां मेरी मुलाकात सलीम उर्फ जीशान से हुई और उससे प्यार हो गया.

मुझे नहीं पता था की सलीम उर्फ जीशान मुझसे प्यार नहीं करता बल्कि मैं उसके लिए केवल लव जेहाद का हिस्सा हूँ. इसके बाद वहां मजूद समाजसेवी हनुमान सोनी ने बताया की यह लड़की बहुत गरीब परिवार से ताल्लुख रखती थी, जिसका फायदा उस लड़के ने उठाया. उससे पहले हमारी ही संस्था ने इस लड़की को पढ़ाया था और आगे भी पढ़ाने के लिए तैयार थे.

हनुमान सोनी ने बताया की यह उसके प्यार में इतनी पागल हो चुकी थी की पीसीएस परीक्षा पास करने के बावजूद न आगे पढ़ना चाहती थी और न ही नौकरी करना चाहती थी. इसलिए हमारा कांटेक्ट भी इससे ख़त्म हो गया, फिर एक दिन कई सालों बाद इसका फ़ोन आया और हम समझ गए की यह लव जेहाद का शिकार बन चुकी हैं. हमने इसे यहां बुलाया है और आगे कानूनी लड़ाई लड़ते हुए हर संभव प्रयास करेंगे, जिससे इस लड़की को न्याय मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here