जब जनता से पूछा गया भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन है तो बोले इंदिरा …

Aaj Tak and Karvy Insight conducted big survey: आज 15 अगस्त है भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है! आज वो दिन है जिस दिन हमारा देश गुलामी की जंजीर तोड़ आज़ाद हुआ था देश में नए सूरज का उदय हुआ था! तो खुशियां बनानी तो लाज़मी है! लेकिन जहां हम आज देश में स्वतंत्रता दिवस मना रहे है वही एक सवाल भी पैदा हुआ है! कि भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन हुए है! यही कुछ हम आपको बताने जा रहे है! तो आइये जानते है? जब जनता से पूछा गया ये सवाल आपको याद दिला दे मोदी सरकार के 75 दिन पुरे हो चुके है! ऐसे में खुद मोदी जी ने कहा था कि अब तक जितने भी काम हुए है उनमे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण काम 370 को हटाना था! और जैसे ही ये धरा हटी तो आजतक और कार्वी इनसाइट ने एक बड़ा सर्वे किया! जिसमे पूछा गया कि आज़ाद भारत का सबसे लोकप्रिय नेता कौन है? आजतक ने सर्वे लगभग 12126 लोगो का किया जिनसे ये सवाल भी किया गया! जिनमे 19 राज्यों का सर्वे हुआ है! जवाब मिला ये जनता से आजतक के द्वारा किये गए इस सर्वे में लोगो ने इंदिरा गांधी को भी पसंद किया है! क्योकि आपको याद होगा 1971 में इंदिरा की सरकार में ही भारत और पाकिस्तान के बिच युद्ध हुआ था तो भारत ने पाकिस्तान को करारी हार झेलनी पड़ी थी! अगर वही बात करे वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की तो उनकी लोकप्रिय इस सर्वे के अनुसार 37% है जोकि मोदी की एक्शन पालिसी को देखते हुए भी मिली है! क्योकि यही हाल ही में मोदी 2.0 में कुछ बड़े काम हुए है तो उनकी लोकप्रियता बढ़नी तो लाज़मी थी!
 

जब जनता से पूछा गया भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन है तो बोले इंदिरा …

Aaj Tak and Karvy Insight conducted big survey: आज 15 अगस्त है भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है! आज वो दिन है जिस दिन हमारा देश गुलामी की जंजीर तोड़ आज़ाद हुआ था देश में नए सूरज का उदय हुआ था! तो खुशियां बनानी तो लाज़मी है! लेकिन जहां हम आज देश में स्वतंत्रता दिवस मना रहे है वही एक सवाल भी पैदा हुआ है! कि भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन हुए है! यही कुछ हम आपको बताने जा रहे है! तो आइये जानते है?

जब जनता से पूछा गया ये सवाल

आपको याद दिला दे मोदी सरकार के 75 दिन पुरे हो चुके है! ऐसे में खुद मोदी जी ने कहा था कि अब तक जितने भी काम हुए है उनमे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण काम 370 को हटाना था! जब जनता से पूछा गया भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन है तो बोले इंदिरा … और जैसे ही ये धरा हटी तो आजतक और कार्वी इनसाइट ने एक बड़ा सर्वे किया! जिसमे पूछा गया कि आज़ाद भारत का सबसे लोकप्रिय नेता कौन है? आजतक ने सर्वे लगभग 12126 लोगो का किया जिनसे ये सवाल भी किया गया! जिनमे 19 राज्यों का सर्वे हुआ है!

जवाब मिला ये जनता से

आजतक के द्वारा किये गए इस सर्वे में लोगो ने इंदिरा गांधी को भी पसंद किया है! क्योकि आपको याद होगा 1971 में इंदिरा की सरकार में ही भारत और पाकिस्तान के बिच युद्ध हुआ था तो भारत ने पाकिस्तान को करारी हार झेलनी पड़ी थी! जब जनता से पूछा गया भारत के आज़ादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता कौन है तो बोले इंदिरा … अगर वही बात करे वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की तो उनकी लोकप्रिय इस सर्वे के अनुसार 37% है जोकि मोदी की एक्शन पालिसी को देखते हुए भी मिली है! क्योकि यही हाल ही में मोदी 2.0 में कुछ बड़े काम हुए है तो उनकी लोकप्रियता बढ़नी तो लाज़मी थी!