तो इसलिए इन वजहों से बनाया गया अमित शाह को ग्रहमंत्री, जानिए

0
250
Amit Shah Made Home Minister 3 Reason

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason: लोकसभा चुनाव जीतकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकार बनाई। 30 मई को, नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली और अगले दिन, गृह मंत्री के रूप में अमित शाह की ताजपोशी भी की गई। हालांकि, मोदी के इस फैसले ने सभी को स्तब्ध कर दिया क्योंकि राजनाथ सिंह को फिर से गृह मंत्री बनने के लिए मनाया जा रहा था। आइए आपको तीन कारण बताते हैं, यही वजह है कि अमित शाह को गृह मंत्रालय सौंपा गया है। दूसरा कारण सबसे खास है।

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason – यह पहला कारण है

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason

अमित शाह को गृह मंत्री बनाने का पहला कारण NRC का मुद्दा है। शाह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि इस बार सरकार बाहर के घुसपैठियों को रास्ता दिखाएगी। अमित शाह की छवि के कारण, उन्हें भाजपा में भी इस समस्या से निपटने के लिए सबसे अच्छा नेता माना जाता है।

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason – यह दूसरा बड़ा कारण है

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason

श्री शाह को गृह मंत्रालय देने का दूसरा सबसे बड़ा कारण जम्मू कश्मीर की समस्या है। यह समस्या पिछली सरकार में भाजपा सरकार के लिए भी नासूर बन गई। मोदी को भरोसा है कि अमित शाह से बेहतर कोई भी नेता यहां पनपने वाले आतंकवाद पर लगाम नहीं लगा सकता है और अमित शाह से बेहतर कोई नेता नहीं है। उन्हें गृह मंत्री बनाकर मोदी सरकार ने कश्मीर में एक बड़ा संदेश दिया है।

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason – यह तीसरा कारण है

Amit Shah Made Home Minister 3 Reason

अमित शाह के गृह मंत्री बनने का तीसरा कारण नक्सलवाद की समस्या है जिसे दूर नहीं किया जा सकता है। अमित शाह को उन नेताओं के रूप में जाना जाता है जिन्होंने बड़ी तैयारी करके कानूनों को सख्ती से लागू किया। मोदी सकरा को उम्मीद है कि वह नक्सलवाद पर बेहतर रणनीति पर लगाम लगाएंगे।