भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, हिजबुल का चीफ कमांडर मोस्ट वॉन्टेड आतंकी …

0
24

आपको जानकार ख़ुशी होगी की कल कश्मीर में श्रीनगर में मोस्ट वांटेड हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को CRPF की एक टुकड़ी ने मार गिराया हैं. CRPF को मौके पर एक पिस्तौल और एक-47 की एक राइफल भी मिली हैं. बताया जा रहा है की CRPF ने इसके एक साथी को भी पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया हैं.

इस बड़े एनकाउंटर के बाद कश्मीर पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा की, “एनकाउंटर में जिस आतंकवादी को मारा गया है, वह 95% हिजबुल का चीफ कमांडर था. हमने बीती रात आतंकवादियों के बारे में खबर मिली थी और इसके बाद ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है.”

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया की, “डॉ. सैफुल्ला हिजबुल मुजाहिदीन का नंबर वन कमांडर था. एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया है. यह बहुत कामयाब ऑपरेशन रहा.” सैफुल्ला ने हिजबुल के पिछले कमांडर रियाज नायकू की मौत के बाद उसकी जगह संभाली थी. यह बुरहान वानी की 12 आतंकियों की टीम में से एक आतंकी था और यह पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था.

डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद सेना की A++ कैटेगरी की श्रेणी वाला आतंकी था. जो लोग सोचते है की, अगर मुस्लिम लोग पढ़ लिख लें तो वह आतंक का रास्ता छोड़ देंगे. तो आपको जानकार हैरानी होगी की डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद के नाम के आगे ‘डॉक्टर’ उसके पेशे की वजह लगा था.

मीडिया की माने तो यह भारतीय सेना से मुठभेड़ में घायल होने वाले आतंकियों का इलाज़ करता था और उन्हें वापिस लड़ने के लिए तैयार करता था. कश्मीर में भारतीय सेना ने जिन टॉप 10 सक्रिय आतंकियों की लिस्ट जारी की हुई है, डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद का नाम उस लिस्ट में सबसे ऊपर था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here