चंद्रयान 2 के लिए बीबीसी का बड़ा बयान, कहा कि अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से …

BBC Said Chandrayaan 2 Budget less Avengers Endgame: मिशन चंद्रयान भारत द्वारा शुरू किया गया एक जटिल मिशन है! पूरी दुनिया ने इस मिशन की तारीफ की! साथ ही, पूरी दुनिया ने भारत की अंतरिक्ष की ताकत को पहचाना है! खुद ब्रिटेन ने कहा कि भारत वहां जा रहा है जहां आदमी अगले 20, 50, 100 वर्षों में रह सकता है! हालांकि, मिशन चंद्रयान के बारे में एक बुरी खबर आयी थी कि जैसे ही चंद्रयान चंद्र सतह से टकराने वाला था, विक्रम लैंडर का इसरो से संपर्क टूट गया था! जिसके कारण यह मिशन पूरी तरह से सफल नहीं हो सका था! लेकिन फिर बाद में सब कुछ ठीक हो गया! इसरो ने चीफ को गले लगाया हालाँकि चंद्रयान की परिक्रमा अभी भी पूरी तरह से काम कर रही है! खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मिशन के लिए इसरो प्रमुख के सीवान को गले लगाया और उनसे कहा कि हम आपके साथ हैं! पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है! राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अमित शाह जैसे दिग्गजों ने भी भारतीय वैज्ञानिकों की हिम्मत बढ़ाई! बीबीसी का बड़ा बयान ब्रिटिश समाचार एजेंसी बीबीसी ने मिशन चंद्रयान के बारे में एक बड़ी बात की! बीबीसी ने लिखा कि, "मिशन चंद्रयान को दुनिया भर में सुर्खियां मिलीं क्योंकि इसका बजट बहुत कम था! एवेंजर्स एंडगेम का बजट 356 मिलियन डॉलर का बजट था! लेकिन यह पहली बार नहीं है जब इसरो को इसकी कम लागत मिली है!" कारण की प्रशंसा की गई! 2014 में भी, इसरो के मंगल मिशन की लागत $ 7.4 मिलियन थी, जो अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से लगभग 10 गुना कम थी!"
 

चंद्रयान 2 के लिए बीबीसी का बड़ा बयान, कहा कि अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से …

BBC Said Chandrayaan 2 Budget less Avengers Endgame: मिशन चंद्रयान भारत द्वारा शुरू किया गया एक जटिल मिशन है! पूरी दुनिया ने इस मिशन की तारीफ की! साथ ही, पूरी दुनिया ने भारत की अंतरिक्ष की ताकत को पहचाना है! खुद ब्रिटेन ने कहा कि भारत वहां जा रहा है जहां आदमी अगले 20, 50, 100 वर्षों में रह सकता है! हालांकि, मिशन चंद्रयान के बारे में एक बुरी खबर आयी थी  कि जैसे ही चंद्रयान चंद्र सतह से टकराने वाला था, विक्रम लैंडर का इसरो से संपर्क टूट गया था! जिसके कारण यह मिशन पूरी तरह से सफल नहीं हो सका था! लेकिन फिर बाद में सब कुछ ठीक हो गया!

इसरो ने चीफ को गले लगाया

हालाँकि चंद्रयान की परिक्रमा अभी भी पूरी तरह से काम कर रही है! खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मिशन के लिए इसरो प्रमुख के सीवान को गले लगाया और उनसे कहा कि हम आपके साथ हैं! पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमें अपने चंद्रयान 2 के लिए बीबीसी का बड़ा बयान, कहा कि अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से … वैज्ञानिकों पर गर्व है! राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अमित शाह जैसे दिग्गजों ने भी भारतीय वैज्ञानिकों की हिम्मत बढ़ाई!

बीबीसी का बड़ा बयान

ब्रिटिश समाचार एजेंसी बीबीसी ने मिशन चंद्रयान के बारे में एक बड़ी बात की! बीबीसी ने लिखा कि, "मिशन चंद्रयान को दुनिया भर में सुर्खियां मिलीं क्योंकि इसका बजट बहुत कम था! एवेंजर्स एंडगेम का बजट 356 मिलियन डॉलर का बजट चंद्रयान 2 के लिए बीबीसी का बड़ा बयान, कहा कि अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से … था! लेकिन यह पहली बार नहीं है जब इसरो को इसकी कम लागत मिली है!" कारण की प्रशंसा की गई! 2014 में भी, इसरो के मंगल मिशन की लागत $ 7.4 मिलियन थी, जो अमेरिकी मावेन ऑर्बिटर से लगभग 10 गुना कम थी!"