बीजेपी ने किया बलात्कार, जन्म लिया नितीश कुमार: RJD विधायक के बिगड़े बोल

0
60

16 नवंबर की शाम को नितीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री पद पर विराजमान हुए. वहीं सरकार बनाने का दावा करने वाली राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के नेताओं के बोल कुछ ऐसे बिगड़ रहें हैं की यह राजनेता कम और किसी स्कूल के बिगड़े हुए बच्चे ज्यादा लग रहे हैं.

भाषा की मर्यादा की सभी सीमाएं लांघते हुए राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नितीश कुमार और बीजेपी को लेकर विवादित बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है की, “पूरे बिहार की जनता और मतदाताओं के साथ भाजपा ने जो बलात्कार किया है, जनादेश की जो डकैती भाजपा ने की है, उसी की पैदाइश हैं नीतीश कुमार.”

जगदानंद सिंह ने बिहार में बनी इस सरकार को अवैथ बताया उन्होंने कहा की पहले तो नितीश कुमार किसी न किसी तरीके से ज्यादा सीटें लेकर मुख्यमंत्री बन जाते थे. लेकिन इस बार तो जनता ने उन्हें नाकार दिया, उनकी पार्टी से ज्यादा RJD और BJP सीटें ले आई इसके बावजूद वह मुख्यमंत्री बन गए.

आपको बता दें की चुनाव प्रचार के दौरान RJD वैसे तो BJP नेताओं पर सीधा हमला करने से बचती रही और वह नितीश कुमार पर ही ज्यादा से ज्यादा सवाल उठाने का प्रयास करती रही. लेकिन अब्दुलबारी सिद्दीकी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ ऐसे ही शब्दों का प्रयोग किया था और नतीजे में वह अपना चुनाव ही हार गए थे.

शपथ समारोह की बात की जाए तो इसमें RJD और वामपंथी नेताओं ने इसका बहिष्कार किया, उनका कहना था की बहुमत RJD के पास है ऐसे में JDU अगर सरकार बनाती है तो यह जनता का अपमान होगा जो राज्य में बदलाव देखना चाहते थे. जबकि अभी कर्णाटक घटना को ज्यादा समय नहीं जहां सबसे कम सीटें पाने वाले कुमारस्वामी को कांग्रेस ने अपना समर्थन देकर मुख्यमंत्री बनाया था.

उस दौरान सबसे ज्यादा सीट बीजेपी के पास थी दूसरे नंबर पर कांग्रेस और तीसरे नंबर कुमारस्वामी की पार्टी थी. अब बिहार में पहले नंबर पर RJD दूसरे पर BJP और तीसरे पर JDU हैं. कर्णाटक में जहां यह लोग कांग्रेस समर्थन से बनी सरकार की तारीफ कर रहे थे, वहीं बिहार में हुई बिलकुल वही घटना की यह आलोचना कर रहें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here