खास खबर

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर: माँ अब कश्मीर में एक घर बना सकती हो

Bollywood actor Anupam Kher, अनुपम खेर, कश्मीर, KASHMIR, आर्टिकल 370, ARTICLE 370

प्रधान मंत्री द्वारा संसद के माध्यम से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की घोषणा के बाद जम्मू और कश्मीर के लोग खुश हैं! जन्म से एक कश्मीरी पंडित, अनुपम खेर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया कि कैसे उनकी माँ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धारा 370 को रद्द करने के लिए धन्यवाद दिया क्योंकि वह अब कश्मीर में घर बना सकते हैं!

पूरा देश इस बात से अवगत है कि जम्मू-कश्मीर के लोग वर्षों से इस समस्या का सामना कर रहे हैं! जन्म के समय कश्मीरी पंडित होने के नाते, बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर उस दर्द को नहीं भूल सकते जो कश्मीरी पंडितों ने पलायन के दौरान झेला था!

अनुपम खेर न्यूयॉर्क में अपनी अंतरराष्ट्रीय वेब श्रृंखला की शूटिंग कर रहे थे और अनुपम खेर हाल ही में दिवाली के लिए भारत आए हैं! फिल्म उद्योग में 35 से अधिक साल बिताने और परिवार और दोस्तों के साथ एक शानदार दिवाली मनाने के बाद, अनुपम खेर ने कश्मीर से प्रवास के बाद घाटी में परिवारों के भाग्य कैसे बदले, इस बारे में धारा 370 के निरसन पर खुलकर बात की है!

जब भी कश्मीरी पंडितों का समर्थन करने और उनके लिए एक स्टैंड लेने की बात आती है! कश्मीरी पंडित होने के नाते अनुपम खेर ने हमेशा अपनी राय दी है! जैसा कि घाटी के लोग वर्षों से कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं, घाटी में लोगों को राहत देने के लिए अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया गया है! एक रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीरी पंडितों के साथ घाटी से पलायन करने के 30 साल बाद भी, अनुपम खेर को याद है कि कैसे इस पूरी घटना ने अनगिनत परिवारों का जीवन बर्बाद कर दिया!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });