हार के बाद भी कांग्रेस को झटके लग रहे है इस राज्य में छोड़ा 12 विधेयकों ने साथ

Congress 12 MLA Resign: मणिपुर में, कांग्रेस के 12 विधायकों ने पार्टी की राज्य इकाई के पदों से इस्तीफा दे दिया है, जिससे उनके सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने का विचार तेज हो गया है! हालांकि, उनमें से एक वरिष्ठ कांग्रेस विधायक ने गुरुवार को कहा कि उनकी इच्छा किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की नहीं है! पूर्वोत्तर क्षेत्र की दोनों लोकसभा सीटों पर बुरी तरह हारने के बाद विधायकों ने बुधवार को राज्य कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) से इस्तीफा दे दिया! Congress 12 MLA Resign - मणिपुर में किसकी जीत आंतरिक मणिपुर सीट पर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजकुमार रंजन सिंह ने जीत दर्ज की है! वहीं, मणिपुर के निवर्तमान मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के लोरहो एस फोज ने जीत हासिल की है! इन इस्तीफों के बाद, अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या कांग्रेस के ये विधायक भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों ने इसे यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनका कदम पार्टी को जमीनी स्तर पर सशक्त बनाना है! राज्य की सीएम एन बेरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य में भाजपा गठबंधन सरकार! Congress 12 MLA Resign - 12 विधायकों का इस्तीफा कांग्रेस के इन 12 विधायकों ने राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गखंगम को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जो कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य भी हैं! राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद, कांग्रेस के 29 विधायक थे, लेकिन उसके आठ विधायक पिछले साल भाजपा में शामिल हो गए थे, इसलिए 60 सदस्यीय सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 21 से बढ़कर 29 हो गई!
 

हार के बाद भी कांग्रेस को झटके लग रहे है इस राज्य में छोड़ा 12 विधेयकों ने साथ

Congress 12 MLA Resign: मणिपुर में, कांग्रेस के 12 विधायकों ने पार्टी की राज्य इकाई के पदों से इस्तीफा दे दिया है, जिससे उनके सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने का विचार तेज हो गया है! हालांकि, उनमें से एक वरिष्ठ कांग्रेस विधायक ने गुरुवार को कहा कि उनकी इच्छा किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की नहीं है! पूर्वोत्तर क्षेत्र की दोनों लोकसभा सीटों पर बुरी तरह हारने के बाद विधायकों ने बुधवार को राज्य कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) से इस्तीफा दे दिया!

Congress 12 MLA Resign - मणिपुर में किसकी जीत

हार के बाद भी कांग्रेस को झटके लग रहे है इस राज्य में छोड़ा 12 विधेयकों ने साथ आंतरिक मणिपुर सीट पर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजकुमार रंजन सिंह ने जीत दर्ज की है! वहीं, मणिपुर के निवर्तमान मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के लोरहो एस फोज ने जीत हासिल की है! इन इस्तीफों के बाद, अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या कांग्रेस के ये विधायक भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों ने इसे यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनका कदम पार्टी को जमीनी स्तर पर सशक्त बनाना है! राज्य की सीएम एन बेरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य में भाजपा गठबंधन सरकार!

Congress 12 MLA Resign - 12 विधायकों का इस्तीफा

हार के बाद भी कांग्रेस को झटके लग रहे है इस राज्य में छोड़ा 12 विधेयकों ने साथ कांग्रेस के इन 12 विधायकों ने राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गखंगम को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जो कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य भी हैं! राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद, कांग्रेस के 29 विधायक थे, लेकिन उसके आठ विधायक पिछले साल भाजपा में शामिल हो गए थे, इसलिए 60 सदस्यीय सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 21 से बढ़कर 29 हो गई!